चीन के साथ बातचीत को राहुल ने बताया निरर्थक, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रही केंद्र सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह टिप्प्णी ऐसे समय में की है जब ऐसी खबरें आई हैं कि चीन ने पूर्वी लद्दाख में गोगरा-हाट स्प्रिंग और डेपसांग से अपने सैनिक पीछे हटाने से मना कर दिया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:10 PM (IST)
चीन के साथ बातचीत को राहुल ने बताया निरर्थक, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रही केंद्र सरकार
चीन के साथ बातचीत को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने निरर्थक बताया

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि सरकार देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रही है और चीन के साथ उसकी बातचीत निरर्थक रही है। उन्होंने ट्वीट किया, गोगरा-हाट स्प्रिंग और डेपसांग में चीन का कब्जा दौलत बेग ओल्डी हवाई पट्टी समेत भारत के सामरिक हितों के लिए सीधा खतरा है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, भारत सरकार ने (चीन के साथ) निरर्थक बातचीत करके राष्ट्रीय सुरक्षा को बड़े पैमाने पर खतरे में डाल दिया है।

राहुल गांधी ने यह टिप्प्णी उस वक्त की है, जब ऐसी खबरें आई हैं कि चीन ने पूर्वी लद्दाख में गोगरा-हाट स्प्रिंग और डेपसांग से अपने सैनिक पीछे हटाने से मना कर दिया है।

भारतीय सेना ने पिछले दिनों एक बयान में कहा था कि दोनों देशों ने पूर्वी लद्दाख में तनाव वाले शेष हिस्सों हाट स्प्रिंग, गोगरा और डेपसांग से सैनिकों की वापसी को लेकर विस्तृत चर्चा की और संयुक्त रूप से जमीन पर स्थायित्व कायम करने, नए विवादों से बचने और शेष मुद्दों के शीघ्र निपटारे पर सहमति जताई है।

chat bot
आपका साथी