राहुल गांधी बोले- त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों पर हो रही क्रूरता, हिंसा करने वाले हिंदू नहीं ढोंगी

लंबे समय के बाद राहुल गांधी ने सीधे-सीधे मुस्लिम समुदाय का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सोशल मीडिया पर तमाम कमेंट आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब कश्मीर में हिंदुओं और बंगाल का कत्ल किया जा रहा था तो आप कहां थे?

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:38 PM (IST)
राहुल गांधी बोले- त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों पर हो रही क्रूरता, हिंसा करने वाले हिंदू नहीं ढोंगी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों पर क्रूरता हो रही है। हिंदू के नाम पर नफरत व हिंसा करने वाले हिंदू नहीं, ढोंगी हैं। केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया कि सरकार कब तक अंधी-बहरी होने का नाटक करती रहेगी? लंबे समय के बाद राहुल गांधी ने सीधे-सीधे मुस्लिम समुदाय का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर तमाम कमेंट आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब कश्मीर और बंगाल में हिंदुओं का कत्ल किया जा रहा था तो आप कहां थे?

त्रिपुरा में सुरक्षा बड़ी, उत्तरी इलाके में धारा-144 लागू

ज्ञात हो कि उत्तर पूर्व के राज्य त्रिपुरा के कुछ इलाकों में बीते दिनों माहौल तनावपूर्ण है। इसके बाद उत्तरी त्रिपुरा जिले के चमटीला इलाके में बुधवार को धारा 144 लागू कर दी गई। बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने रैली निकाली थी। इसके बाद दावा किया जा रहा था कि एक मस्जिद में तोड़फोड़ करने और कई दुकानों में आग लगाने की। हालांकि, पुलिस ने इसे महज अफवाह करार दिया था। उत्तरी त्रिपुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि उत्तर त्रिपुरा के चामटीला इलाके में मंगलवार शाम को कुछ अज्ञात लोगों ने मस्जिद और दुकानों में तोड़फोड़ की और उन्हें नुकसान पहुंचाया। हालांकि, आईजीपी कानून- व्यवस्था सौरभ त्रिपाठी ने बयान में कहा था कि मंगलवार की घटना को लेकर फेक खबरें और अफवाह फैलाई जा रही है। मस्जिद में आग की कोई घटना नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर फेक खबर करने पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उत्तर त्रिपुरा जिले में फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से हुई घटना के संबंध में कुछ राष्ट्रविरोधी और परेशान करने वाले तत्व फर्जी खबरें फैला रहे हैं।

मस्जिद को जलाए जाने की तस्वीरें और वीडियो पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए उन्होंने कहा, 'त्रिपुरा में किसी भी मस्जिद में आग की कोई घटना नहीं हुई। पुलिस ने विशिष्ट शिकायतें दर्ज की हैं और जो कुछ भी हुआ था उस पर जांच शुरू कर दी है। और सोशल मीडिया में द्वेषपूर्ण अभियान को लेकर मामले भी दर्ज हुए।'

सीमा के करीब वाले इलाकों में तनाव

इलाके में बीते दिन से किसी ताजा हिंसा की खबर नहीं है। बीएसएफ, राज्य पुलिस और त्रिपुरा राज्य राइफल्स के जवान इलाके में तैनात हैं। सांसद रेबती त्रिपुरा ने पानीसागर विधानसभा के बीजेपी विधायक बिनॉय भूषण दास के साथ गुरुवार को क्षेत्र का दौरा किया। उधर, बीएसएफ के डीआईजी राजीव दुआ ने कहा कि 26 अक्टूबर की घटना से त्रिपुरा के कुछ इलाकों में तनाव की स्थिति है। बीएसएफ स्थिति को काबू में करने के लिए पूरी तरह से सतर्क है। 

chat bot
आपका साथी