मोदी से गले मिले फिर राहुल ने ज्योतिरादित्य को मारी आंख, देखें वीडियो

नई दिल्ली,जेएनएन। संसद सत्र केे दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर तीखी बहस के बीच एक अजब वाकया सामने आया है। सभी सांसद उस वक्त हैरान रह गए जब राहुल गांधी ने अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाकर गले लगा लिया। इस दौरान पीएम मोदी भी मुस्कुराते रहे। उन्होंने भी पीठ थप थपाकर राहुल को बधाई दी।

राहुल पीएम मोदी से गले मिलकर अपनी सीट पर आए। उन्होंने वहां से कहा कि हिन्दू होने का ये मतलब होता है, कि आप मेरे ऊपर चाहे जो भी फेंको..मैं आपको गले ही मिलूंगा। हालांकि कांग्रेस हमेशा ये आरोप लगाती रही है कि पीएम विदेशी नेताओं के गले मिलते हैं। अपने नेताओं के लिए उनके पास मिलने का वक्त नहीं है। इससे पहले राहुल कहते थे कि पीएम मुझसे आंख नहीं मिला पाएंगे, लेकिन आज वो उनसे गले मिले।

राहुल आंख मारते हुए कैमरे में कैद हुए

इस पूरे घटनाक्रम के बाद राहुल गांधी जब अपनी सीट पर बैठ थे, तभी वे अपने साथी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को आंख मारते हुए दिखाई दिए। ये कांग्रेस केे लिए शर्मिंदगी का सबब बन सकता है। सियासी हलकों में कहा तो यहां तक जा रहा है कि ये राहुल के लिए बैकफायर कर सकता है। 

सदन में जमकर बोले राहुल
इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए राहुल ने पीएम पर जबरदस्त हमले किए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अलग तरह के नेता हैं। मोदी और शाह सत्ता के बगैर नहीं रह सकते और हार भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। आज हर आवाज को कुचलने की साजिश की जा रही है। पीएम मोदी अपने दिल की बात देश को बताएं। बाहर मुझे आपके सहयोगी दलों के सांसदों ने मुझे बधाई देते हुए कहा कि आप बहुत अच्छा बोले, पूरा विपक्ष और आपके ही सहयोगी प्रधानमंत्री को हराने जा रहे हैं।

राहुल ने कहा कि आपके अंदर मेरे लिए गुस्सा है, आपके लिए मैं पप्पू हूं, अलग-अलग गाली दे सकते हो। लेकिन मैं आपके खिलाफ इतना-सा भी गुस्सा, क्रोध, नफरत नहीं रखूंगा क्योंकि मैं कांग्रेस से हूं। ये भावना हमारे अंदर है और आपके अंदर से नफरत की भावना निकालूंगा। राहुल ने यह कहते हुए अपना संबोधन खत्म किया।

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ गुस्सा और नफरत नहीं है क्योंकि बीजेपी, पीएम और आरएसएस ने मुझे कांग्रेस का मतलब समझाया। हिन्दुस्तानी होने का मतलब बतलाया क्योंकि कोई तुम्हें कुछ भी कह दे तुम्हारे दिल में उसके लिए प्यार होना चाहिए। मैं दिल धन्यवाद करना चाहता हूं क्योंकि आपने मुझे मेरा धर्म, हिन्दू होने का मतलब, शिवजी का मतलब समझाया, इससे बड़ी कोई बात नहीं हो सकती।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.