राहुल गांधी का MSP और एपीएमसी को लेकर सरकार पर वार, लोगों से किसानों के समर्थन की अपील

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में एक बार फिर से सामने आए हैं। उन्होंने न्यूनत्तम समर्थन मूल्य और एपीएमसी(APMC)को लेकर केंद्र सरकार पर वार किया।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:45 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 12:36 PM (IST)
राहुल गांधी का MSP और एपीएमसी को लेकर सरकार पर वार, लोगों से किसानों के समर्थन की अपील
न्यूनत्तम समर्थन मूल्य और एपीएमसी(APMC) को लेकर सरकार पर निशाना। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में एक बार सामने आए हैं। राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में फिर से समर्थन किया है। राहुल गांधी ने न्यूनत्तम समर्थन मूल्य और एपीएमसी(APMC)को लेकर केंद्र सरकार पर वार किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि बिना न्यूनत्तम समर्थन मूल्य और  एपीएमसी(APMC)के बिहार के किसान बेहद मुसीबत में हैं और अब पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है।

बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएँ में धकेल दिया है।

ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है। pic.twitter.com/Err20Pp0kv

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) December 5, 2020

बता दें कि नए कृषि संसोधन कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के धरना प्रदर्शन का आज 10वां दिन है। सभी किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको लेकर आज सरकार और किसान संगठनों के बीच आज दोपहर 2 बजे एक अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक से पहले भी सरकारी और किसान संगठनों के बीच पांच दौर की बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन किसी भी बैठकों का कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

इतना ही नहीं, राहुल गांधी ने अपना एक वीडियो शेयर करते हुए देश की जनता से पूछा था, 'देश का किसान काले कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ ठंड में, अपना घर-खेत छोड़कर दिल्ली तक आ पहुँचा है। सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं। ऐसे में राहुल गांधी इस मुद्दे पर लगातार किसानोें के समर्थन में हैं।

chat bot
आपका साथी