कांग्रेस नेता राहुल गांधी को युवा नेताओं की नई टीम की तलाश, कन्हैया कुमार पार्टी में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए ऐसे युवा नेताओं की टीम तलाश कर रहे हैं जो उनकी डगमगाती नैया को पार लगा सके। माना जा रहा है कि कन्हैया कुमार कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। जानें सभी अपडेट।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:43 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:47 PM (IST)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को युवा नेताओं की नई टीम की तलाश, कन्हैया कुमार पार्टी में हो सकते हैं शामिल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को युवा नेताओं की नई टीम की तलाश, कन्हैया कुमार पार्टी में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली, एएनआइ। राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए ऐसे युवा नेताओं की टीम तलाश कर रहे हैं जो उनकी डगमगाती नैया को पार लगा सके। पहले ही कई राज्यों में आंतरिक कलह से जूझ रहे कांग्रेस के लिए यह काफी अहम हो जाता है। ऐसे में खबर है कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पार्टी में जल्द शामिल हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो कन्हैया को पार्टी में शामिल करने को लेकर कांग्रेस नफा-नुकसान का आकलन कर रही है। बताया जा रहा कि कन्हैया कुमार लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं और जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार वर्तमान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं।

सूत्रों की माने तो कन्हैया कुमार बिहार में पार्टी के एक महत्वपूर्ण युवा चेहरे के रूप में काम करेंगे और राष्ट्रीय भूमिका भी निभा सकते हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार ने हाल ही में इस मामले पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी। कांग्रेस पार्टी में कन्हैया की भूमिका को लेकर चर्चा अंतिम चरण में बताई जा रही है। माना जा रहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के खिलाफ एक राष्ट्रीय आंदोलन की रणनीति बना रही है। इसके लिए प्रभावशाली युवाओं की पहचान की जा रही है। इसके लिए राहुल गांधी ऐसे युवा नेताओं की एक टीम का गठन कर रहे हैं, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को मिले भारी वोट आधार का मुकाबला किया जा सके।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में जितिन प्रसाद और सुष्मिता देव ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जिसमें से जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए थे, जबकि सुष्मिता देव तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए थे। ऐसे में पार्टी को पुनर्जीवित करने और युवा चेहरों को सबसे आगे लाने के लिए राहुल गांधी गुजरात विधानसभा सदस्य जिग्नेश मेवाणी सहित युवा नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी