लद्दाख, उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। लद्दाख उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधा। बता दें कि राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 02:08 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 02:08 PM (IST)
लद्दाख, उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
लद्दाख, उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली, पीटीआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। लद्दाख, उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधा। बता दें कि राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने एक न्यूज का स्क्रीन शार्ट लेकर लिखा,'चीन + पाकिस्तान + Mr 56” = भारत भूमि पर बढ़ता चीनी कब्जा। दरअसल, चीन के साथ भारत के रिश्तों को लेकर राहुल गांधी पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोल चुके हैं।

हाल ही में उन्होंने इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नजर आ रही है। इन खबरों के माध्यम से राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। ट्वीट में राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'Mr 56” चीन से डरता है।'

बता दें कि भारत और चीन के बीच पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से पूर्वी लद्दाख में सीमा पर तनाव बना हुआ है। दोनों ही पक्षों ने सीमा पर तनाव को कम करने के लिए कई दौर की बातचीत भी की है। वहीं भारत और चीन के बीच हाल ही में 12वें दौर की बैठक हुई थी। दोनों देशों के बीच हाट स्प्रिंग फ्रिक्शन (Hot Springs Friction) को लेकर अभी चर्चा या समाधान नहीं हुआ है।

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में 13वें दौर की वार्ता

वहीं बीते दिन भारत-चीन सीमा पर गतिरोध की स्थिति पर जानकारी देते हुए सेना प्रमुख कहा था कि पिछले कई महीनों से बार्डर पर स्थिति सामान्य है। भारत-चीन गतिरोध परसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे ने बताया, 'पिछले 6 महीनों में स्थिति काफी सामान्य रही है। हमें उम्मीद है कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में 13वें दौर की वार्ता होगी और हम इस बात पर आम सहमति पर पहुंचेंगे कि कैसे सैनिक पीछे हटें।'

chat bot
आपका साथी