राहुल गांधी ने फर्जी डिग्री पर भाजपा-संघ पर चलाए तीर

फर्जी डिग्री को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा के साथ संघ पर भी हमला बोला। साथ ही नए सिरे से डूसू चुनाव कराने की मांग उठाई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 07:58 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 07:58 PM (IST)
राहुल गांधी ने फर्जी डिग्री पर भाजपा-संघ पर चलाए तीर
राहुल गांधी ने फर्जी डिग्री पर भाजपा-संघ पर चलाए तीर

 नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष एबीवीपी नेता के फर्जी डिग्री को लेकर भाजपा नेतृत्व पर तीखे सियासी तीर चलाए हैं। राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार में मंत्रिमंडल का रास्ता फर्जी डिग्री के रास्ते जल्दी खुलता है। फर्जी डिग्री को लेकर भाजपा के साथ संघ पर भी कांग्रेस अध्यक्ष ने हमला बोला। साथ ही नए सिरे से डूसू चुनाव कराने की मांग उठाई।

 राहुल ने ट्वीट के जरिये किए इस तीखे वार में फर्जी डिग्री विवाद पर सियासत गरम करने का खुला दांव चला। इसके लिए उन्होंने ट्वीट में डूसू अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले एबीवीपी के अंकिव बसोया की तस्वीर के साथ पीएम मोदी और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की तस्वीर भी जोड़ी। तस्वीर के साथ राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि फेक डिग्री भाजपा के डीएनए में है।

राहुल ने अपनी ट्वीट में कहा 'श्री छप्पन और उनके मंत्रियों ने छात्रों को दिखाया है कि भाजपा में मंत्रिमंडल का शीघ्र द्वार फर्जी डिग्री दिखा कर खुलता है। शैक्षणिक संस्थानों पर प्रहार और फर्जी डिग्री वालों को सत्ता पर बिठाना आरएसएस का पुराना सिद्धांत है। इसीलिए डीयू पर आरएसएस का फर्जिकल स्ट्राइक जारी है।'

मालूम हो कि फर्जी डिग्री के सहारे दाखिला लेने में फंसे एबीवीपी नेता डूसू अध्यक्ष बसोया ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई डूसू के अध्यक्ष का चुनाव कराने की मांग कर रही है और राहुल ने खुलकर इसका समर्थन किया है।

chat bot
आपका साथी