पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह : राहुल से मिलने के बाद बोले जाखड़- कुछ गलत लोग मुख्यमंत्री को सलाह दे रहे

पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:19 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:30 PM (IST)
पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह : राहुल से मिलने के बाद बोले जाखड़- कुछ गलत लोग मुख्यमंत्री को सलाह दे रहे
राहुल गांधी से मिले सुनील जाखड़ ।

नई दिल्ली, एएनआइ। पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह के बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल से मिलने के बाद जाखड़ ने कहा कि उन्हें झे उम्मीद है कि मौजूदा स्थिति जल्द ही सुलझ जाएगी। कांग्रेस के दो विधायकों के बेटों को नौकरी देने के फैसले पर कुछ गलत लोग मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सलाह दे रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच चल रही तनातनी पर कहा कि वे नहीं मानते कि दोनों के बीच कुछ ऐसा है। यह चिंतन कई मुद्दों को लेकर चल रहा है। पंजाब की अंतरआत्मा को जो सबसे बड़ा शूल की तरह चुभ रहा है वो मसला है गुरूग्रंथ साहब को चिथड़े-चिथड़े करके फाड़े जाने का और निहत्थे अनुआयियों पर गोली चलाकर उनका कत्ल किया जाना। उनके कातिल आज पंजाब में घूम रहे हैं। ये कांग्रेस को और पंजाब को विचलित कर रहा है।

इससे पहले राज्य के छह मंत्रियों, एक सांसद व पांच विधायकों ने राहुल गांधी के साथ एक-एक करके मुलाकात की थी।कांग्रेस नेताओं ने राहुल से मुलाकात के दौरान कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात नहीं बनेगी। साथ ही उन्होंने पार्टी की बागडोर सिद्धू को न सौंपने का सुझाव भी दिया। सूत्रों के अनुसार इस दौरान राहुल ने नेताओं से पूछा कि अगर कैप्टन को अगले चुनाव में पार्टी अपना चेहरा न बनाए तो कितने विधायक बगावत कर सकते हैं।

— ANI (@ANI) June 23, 2021

पार्टी सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में 2022 विधानसभा चुनाव लड़ेगी- खड़गे

कांग्रेस सांसद और पंजाब मामलों पर कांग्रेस पैनल के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव लड़ेगी। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान पार्टी की पंजाब इकाई में सभी मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करेगा।

आलाकमान समाधान निकालने का प्रयास करेगा

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच चल रही खींचतान पर बोलते हुए खड़गे ने कहा, 'सिद्धू ने अपनी बात रखी है, मैं उस पर कुछ नहीं कहना चाहता। हम (विधानसभा) चुनाव सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे।' सिद्धू पैनल द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए क्यों नहीं आए? इस सवाल का जवाब देते हुए खड़गे ने कहा, 'ऐसा बिल्कुल नहीं है, हमने कुछ स्पष्टीकरण के लिए कैप्टन अमरिंदर को बुलाया है। पार्टी में सभी ने एक स्वर में कहा कि वे मिलकर चुनाव लड़ेंगे और पंजाब में फिर से सरकार बनाएंगे। अगर किसी को किसी भी तरह की दिक्कत है तो आलाकमान उसका समाधान निकालने का प्रयास करेगा।'

chat bot
आपका साथी