पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी कल राष्‍ट्रपति से करेंगे मुलाकात, एलजी किरण बेदी को वापस बुलाने के लिए सौंपेंगे याचिका

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी शुक्रवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि वह राष्ट्रपति से मिलकर उपराज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाने की याचिका सौंपेंगे।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:12 PM (IST)
पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी कल राष्‍ट्रपति से करेंगे मुलाकात, एलजी किरण बेदी को वापस बुलाने के लिए सौंपेंगे याचिका
पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी शुक्रवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी शुक्रवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि वह राष्ट्रपति से मिलकर उपराज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाने की याचिका सौंपेंगे। मालूम हो कि पुड्डुचेरी में उप राज्यपाल किरण बेदी को पद से हटाने को लेकर मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मोर्चा खोल रखा है। बीते दिनों किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग को लेकर राज्‍य में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। 

 

इस आंदोलन में पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, लोकसभा सांसद वी. वैथिलिंगम, कांग्रेस विधायक टी. जयमूर्ति, माकपा, भाकपा और वीसीके के नेता शामिल हुए। पुडुचेरी के कल्याण मंत्री एम कंडासामी भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल थे। उन्‍होंने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के आग्रह पर बीते मंगलवार को राज निवास के बाहर अपना धरना खत्म किया था। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक कंडासामी कुछ खास परियोजना से संबंधित फाइलों को कथित तौर पर आगे नहीं बढ़ाने को लेकर बेदी के खिलाफ पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे थे।

इससे पहले सीएम वी नारायणसामी और कैबिनेट के अन्‍य मंत्रियों ने भी धरना दिया था क्योंकि उन्हें पुलिस ने कंडासामी से मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। हालांकि बाद में उन्हें इसकी अनुमति दे दी गई थी। मुख्यमंत्री ने कंडासामी को बताया था कि मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए वह 22 जनवरी को राष्ट्रपति से मिलने दिल्ली जाएंगे और उप राज्यपाल किरण बेदी से मतभेदों को खत्‍म करने के सिलसिले में उनसे हस्तक्षेप करने की अपील करेंगे। इसके बाद कंडासामी ने अपना धरना खत्म किया था। 

chat bot
आपका साथी