पीएम मोदी ने किया सचेत- ऐसे लोगों की बातें में न आए, जो कह रहे मोदी जी तो जीत गए!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के मतदाताओं को सचेत किया है कि ऐसे लोगों की बातों में न आएं जो कह रहे मोदी तो जीत गए।

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 01:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 01:44 PM (IST)
पीएम मोदी ने किया सचेत- ऐसे लोगों की बातें में न आए, जो कह रहे मोदी जी तो जीत गए!
पीएम मोदी ने किया सचेत- ऐसे लोगों की बातें में न आए, जो कह रहे मोदी जी तो जीत गए!

नई दिल्‍ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मेगा रोड शो करने के बाद आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब देखकर ऐसा लगा कि उनके सामने किसी का टिक पाना बेहद मुश्किल है। इस बीच पीएम मोदी ने वाराणसी के मतदाताओं को सचेत किया है कि ऐसे लोगों की बातों में न आएं, जो कह रहे मोदी तो जीत गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में कुछ लोग ये माहौल बना रहे हैं कि मोदी जी तो जीत गए और अगर उन्‍हें वोट डालने नहीं जाएंगे, तो भी कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। कृपया करके ऐसे लोगों की बातों में मत आएं। मतदान आपका हक है और लोकतंत्र एक उत्‍सव। देश को मजबूत करने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा मतदान करना चाहिए।'

पीएम मोदी ने कहा, 'काशी के लोगों को बेहद प्‍यार मुझे मिला है। इसका मैं दिल से आभार प्रकट करता हूं। मुझे यकीन है कि आगे भी ऐसा ही प्‍यार काशी के लोगों से मुझे मिलता रहेगा। अभी सिर्फ तीन चरण का मतदान हुआ है। चार चरण का मतदान अभी शेष है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा मतदान करें, ताकि एक मजबूत सरकार सत्‍ता में आ सके। इससे देश और लोकतंत्र दोनों मजबूत होंगे।'

दरअसल, चुनाव के दौरान विपक्षी अपने प्रतिद्वंदी को हराने के लिए हर रणनीति अपनाते हैं। भाजपा का कहना है कि मोदी के खिलाफ वाराणसी में विपक्ष एक अलग तरह की रणनीति पर काम कर रहा है। वाराणसी में अब ये माहौल बनाया जा रहा है कि मोदी के सामने कोई टिकने वाला नहीं है। इसीलिए उन्‍हें अगर कोई एक मतदाता वोट नहीं करेगा, तब भी कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। इस तरह विपक्ष वाराणसी में वोट प्रतिशत गिराना चाहते हैं, ताकि उनके उम्‍मीदवार को फायदा पहुंच सके।

काशी में एनडीए की दिखी एकजुटता

प्रधानमंत्री का नामांकन जुलूस कोतवाली, मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, अंधरापुल, नदेसर, वरुणापुल होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह के अनुसार चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पीएम मोदी के वाहन समेत तीन वाहन रायफल क्लब तक आए। प्रधानमंत्री के साथ आने वाले वीवीआइपी कलेक्ट्रेट के मुख्यद्वार से पैदल ही परिसर में दाखिल हुए। नामांकन कक्ष में पीएम के साथ चार अन्य प्रस्तावक ही अंदर जाएंगे। साथ में आने वाले एनडीए के सहयो‍गी दल के लोग भी दूसरे कक्ष में मौजूद रहे, जिनसे पीएम नरेंद्र माेदी ने कलेक्‍ट्रेट में पहुंचने के बाद मुलाकात की। इस दौरान अमित शाह, सुषमा स्‍वराज, प्रकाश सिंह बादल, नितिन गडकरी, नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे, पन्नीर सेल्वम, राम विलास पासवान सहित तमाम दिग्‍गजों ने एक साथ मौजूद होकर लोकसभा चुनाव में अपनी एकजुटता प्रदर्शित की।

एनडीए के दिग्‍गजों ने दिखाई एकजुटता

नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मेघालय के मुख्यमंत्री सीके संगमा, नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के सीएम नीतिश कुमार, तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुप्रिया पटेल, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मनोज सिन्हा, शाहनवाज हुसैन, मनोज तिवारी, गोपालजी टंडन, भूपेंद्र यादव, सुनील ओझा, महेशचंद्र श्रीवास्तव, नवीन कपूर। देर रात वाराणसी पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सुबह आठ बजे बाबा कालभैरव का दर्शन पूजन किया।

chat bot
आपका साथी