पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अभी भी वेंटिलेटर के सहारा

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं है अभी भी वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 02:04 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 02:04 PM (IST)
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अभी भी वेंटिलेटर के सहारा
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अभी भी वेंटिलेटर के सहारा

नई दिल्ली, एएनआइ।  पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं है,  अभी भी वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। सेना के अस्‍पताल द्वारा जारी किए गए  बुलेटिन में कहा गया है कि डॉक्‍टर उनकी सेहत पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं।  अस्पताल ने एक बयान में कहा कि प्रणब मुखर्जी की हालत आज सुबह स्थिर बनी हुई है। वह वेंटिलेटरी सपोर्ट पर ही हैं। उनके महत्वपूर्ण और क्लिनिकल पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं और विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा उनकी सेहत पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

सेना अस्पताल के अनुसार, मुखर्जी की स्वास्थ्य स्थिति शुक्रवार को भी ऐसी ही रही थी, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति ने गहन देखभाल के तहत वेंटिलेटर समर्थन जारी रखने की बात भी कही थी। प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कल कहा था कि उनकी स्वास्थ्य की स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है, हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी स्थिति पहले के मुकाबले खराब नहीं हुई है। उन्होंने आगे कहा था कि उनकी आंखों की प्रतिक्रिया में थोड़ा सुधार है।

इससे पहले, शर्मिष्ठा ने अपने पिता के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहों का खंडन किया था। 84 साल के मुखर्जी को ब्रेन क्लॉट की आपातकालीन सर्जरी के लिए दिल्ली कैंट के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद में उन्होंने कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए भी सकारात्मक परीक्षण किया।

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल, देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 25 लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित होकर ठीक हुए लोगों की संख्या है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 64 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। फिलहाल, देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन पर तेजी से काम किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी