पुडुचेरी में छह दिनों से चल रहा धरना खत्‍म, उपराज्यपाल ने सीएम से मुलाकात की

दिल्‍ली गईं उपराज्‍यपाल किरण बेदी पुडुचेरी वापस लौट आईं और मुख्‍यमंत्री वी. नारायणसामी और उनके कैबिनेट सहयोगियों से मुलाकात की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:53 AM (IST)
पुडुचेरी में छह दिनों से चल रहा धरना खत्‍म, उपराज्यपाल ने सीएम से मुलाकात की
पुडुचेरी में छह दिनों से चल रहा धरना खत्‍म, उपराज्यपाल ने सीएम से मुलाकात की

पुडुचेरी, एएनआइ। पुडुचेरी में इन दिनों राजनीति चरम पर है। पिछले कई दिनों से राजनिवास के आगे धरना दे रहे मुख्‍यमंत्री वी. नारायणसामी को सोमवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला और उनके समर्थन में पुडुचेरी पहुंच गए। शाम होते-होते दिल्‍ली गईं उपराज्‍यपाल किरण बेदी पुडुचेरी वापस लौट आईं और मुख्‍यमंत्री वी. नारायणसामी और उनके कैबिनेट सहयोगियों के बीच करीब 4 से 5 घंटे के बीच बैठक हुई। इस प्रकार सीएम वी नारायण सामी का छह दिनों से चल रहा धरना खत्‍म हो गया।   

उपराज्‍यपाल से मुलाकात के बाद सीएम वी नारायण सामी ने कहा कि पुडुचेरी के लोगों को लेकर सोमवार को किरण बेदी ने बातचीत के लिए हमें बुलाया, इन मांगों को इससे पहले 7 फरवरी को लिखे गए पत्र में सूचित किया गया था। हम लोगों की करीब 4 से 5 घंटे के बीच बैठक हुई, जिसमें हम लोगों के कुछ प्रमुख मुद्दों को हल करने में कदम उठाए गए।   

ज्ञात रहे कि उपराज्यपाल के आधिकारिक आवास 'राज निवास' के गेट के सामने सीएम नारायणसामी और उनके कैबिनेट के सहयोगी 14 फरवारी से धरने पर बैठे थे। वे सभी रात को राजनिवास के बाहर सड़क पर सो गए थे। बाद में उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सीएम नारायणसामी को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन का भी समर्थन मिला था।

किरण बेदी ने मुख्‍यमंत्री को पत्र लिख कर कहा था कि कि मैं आज से टूर पर हूं और 20 फरवरी को लौटूंगी, इसलिए उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को मिलने के लिए 21 फरवरी सुबह 10 बजे का समय दिया था।

स्‍टालिन पिछले गुरुवार को नारायणसामी से मिले और उनके साथ खड़े होने की बात कही। दरअसल, सीएम नारायणसामी की मांग है कि मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्‍तावों को उपराज्‍यपाल मंजूरी दें, जिन्‍हें कथित तौर पर किरण बेदी ने लटकाया हुआ है।

इन मांगों को लेकर मुख्‍यमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल राज निवास के बारहर धरना दे रहा था। मुख्यमंत्री वी नारायणसी ने ट्वीट कर कहा है कि कई मुद्दों को लेकर यह धरना दिया जा रहा है। इसमें हेल्मेट अनिवार्य किए जाने का फैसला भी शामिल है। 

chat bot
आपका साथी