राजस्थान का सियासी संग्राम: कांग्रेस ने फ्रंट फुट टीम बनाई, भाजपा ने विधायकों को वापस बुलाया

कांग्रेस ने विधानसभा में फ्रंट फुट पर रहने वाली टीम गठित की है। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल अगुआई करेंगे। वे ही नीतिगत पहलुओं पर बात रखेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:04 PM (IST)
राजस्थान का सियासी संग्राम: कांग्रेस ने फ्रंट फुट टीम बनाई, भाजपा ने विधायकों को वापस बुलाया
राजस्थान का सियासी संग्राम: कांग्रेस ने फ्रंट फुट टीम बनाई, भाजपा ने विधायकों को वापस बुलाया

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में रविवार को राजनीति गतिविधियां काफी तेज रही। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जयपुर से जैसलमेर पहुंचकर विधायकों के साथ बैठक की। उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे एवं अन्य नेताओं के साथ चर्चा कर फ्लोर मैनेजमेंट टीम गठित की है। वहीं भाजपा ने गुजरात भेजे गए अपने 18 विधायकों को सोमवार शाम तक जयपुर आने के लिए कहा है। भाजपा ने मंगलवार को जयपुर के होटल क्राउन प्लाजा में भाजपा के विधायक दल की बैठक रखी है। बैठक के बाद विधायकों को इसी होटल में 14 तारीख तक ठहराया जाएगा। एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 3 विधायक भी भाजपा विधायकों के साथ ही रहेंगे।

भाजपा नेताओं ने की बैठक

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया के निवास पर रविवार को बैठक की। इस बैठक में विधानसभा में अपनाई जाने वाली रणनीति और विधायकों को मंगलवार से बाड़ेबंदी में रखने को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद मीडिया से कटारिया ने कहा कि 14 को निर्णायक दिन है। इसमें फैसला होगा कि सरकार रहेगी या नहीं। इस दिन क्या करना है इसके लिए सभी विधायकों के साथ बैठक करके चर्चा कर लेंगे। विधायकों को गुजरात भेजने को भाजपा की समझदारी कहना चाहिए।

विधानसभा में कांग्रेस की यह टीम फ्रंट फुट पर रहेगी

कांग्रेस ने विधानसभा में फ्रंट फुट पर रहने वाली टीम गठित की है। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल अगुआई करेंगे। वे ही नीतिगत पहलुओं पर बात रखेंगे। उर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला शांति धारीवाल के सहयोगी होंगे। मुख्य सचेतक महेश जोशी व उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी सदन में विधायकों के बीच समन्वय का काम करेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा विधायकों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही सीएम गहलोत के निर्देशों की पालना कराएंगे।

विधानसभा में विपक्ष पर जवाबी हमले की तैयारी

विधानसभा में विपक्ष पर जवाबी हमले की भी तैयारी की गई है। इसकी जिम्मेदारी मंत्रियों में डॉ. रघु शर्मा, गोविंद सिंह डोटासरा, प्रताप सिंह खाचरियावास, ममता भूपेश, शाले मोहम्मद, सुभाष गर्ग, सुखराम विश्नोई, अशोक चांदना को दी गई है। इनके साथ एक दर्जन कांग्रेस व निर्दलीय विधायकों की टीम बनाई गई है। कांग्रेस कैंप हर उस विधायक को जिम्मेदारी सौंप रहा है, जिनकी संसदीय मामलों और अच्छा बोलने वाले के तौर पर पहचान रही है। रणनीतिक मोर्चे पर कोई चूक ना हो, इसका पूरा ध्यान इसी टीम के जिम्मे होगा। यही टीम सीधे सीएम गहलोत को रिपोर्ट करेगी।रविवार को जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में गहलोत खेमे के विधायकों की बैठक हुई।

chat bot
आपका साथी