पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन से बात की, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से कई मुद्दों पर बात की जिसमें कोरोना के बाद की दुनिया में भारत और दक्षिण कोरिया की विशेष सामरिक भागीदारी का वादा भी शामिल किया गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:12 PM (IST)
पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन से बात की, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन।

 नई दिल्‍ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन से फोन पर बात की और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रगति और अंतरराष्ट्रीय वैल्‍यू चेन के चल रहे विविधीकरण सहित महत्वपूर्ण वैश्विक विकास की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि दोनों नेताओं ने एक पारदर्शी, नियम आधारित वैश्विक व्यापार ऑर्डर और विश्व व्यापार संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका को संरक्षित करने की आवश्यकता की भी समीक्षा की।

The two leaders reviewed important global developments including the progress of the fight against COVID-19, ongoing diversification of international value chains, need to preserve a transparent, development-oriented & rules-based global trading order & important role of WTO: PMO https://t.co/gCeBhmaLus" rel="nofollow— ANI (@ANI) October 21, 2020

दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई की प्रगति, अंतर्राष्ट्रीय वैल्‍यू चेन के चल रहे विविधीकरण, एक पारदर्शी, विकासोन्मुखी और नियमों पर आधारित वैश्विक व्यापार ऑर्डर और विश्व व्यापार संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका को बनाए रखने की आवश्यकता सहित महत्वपूर्ण वैश्विक विकास की समीक्षा की। दोनों नेता आगे भी संपर्क में बने रहने और सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को और तेज करने पर सहमत हुए।

chat bot
आपका साथी