26 सितंबर को मन की बात कार्यक्रम का अगला एपिसोड, आप भी PM मोदी को भेज सकते हैं अपने सुझाव

मन की बात कार्यक्रम का अगला एपिसोड इस महीने 26 सितंबर को होगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। इसक लक्ष्य लोगों के अच्छे सुझावों के आधार पर देश की योजनाओं को आगे बढ़ाना है।

Pooja SinghThu, 16 Sep 2021 12:06 PM (IST)
26 सितंबर को 'मन की बात' कार्यक्रम का अगला एपिसोड, आप भी PM मोदी को भेज सकते हैं अपने सुझाव

नई दिल्ली, एएनआइ। मन की बात कार्यक्रम (Mann ki Baat) का अगला एपिसोड इस महीने 26 सितंबर को होगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। इसक लक्ष्य लोगों के अच्छे सुझावों के आधार पर देश की योजनाओं को आगे बढ़ाना है।

पीएम ने देशवासियों से आह्वान किया है कि वे ‘मन की बात’ की 81वीं श्रृंखला के लिए अपने विचारों से अवगत कराए, जिसका प्रसारण रविवार, 26 सितंबर, 2021 को होगा। बता दें कि मन की बात के लिए आप अपने विचार नमो एप्प और Mygov एप पर दर्ज करा सकते हैं। इसके साथ ही टेलीफोन नंबर 1800-11-7800 पर भी आप अपना संदेश रिकार्ड करा सकते हैं।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, 'इस महीने की मन की बात के लिए कई दिलचस्प सुझाव मिल रहे हैं, जिसका प्रसारण 26 तारीख को होना है। नमो एप और Mygov एप पर अपने विचार साझा करते रहें या अपना संदेश 1800-11-7800 पर रिकार्ड कराएं।

इससे पहले 29 अगस्त को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 80 वें संस्करण को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में एक कृषि विज्ञान केंद्र और तमिलनाडु में कांजीरांगल पंचायत के प्रयासों की सराहना की थी। बता दें कि मन की बात प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है।

3 अक्टूबर 2014 को हुए था पहला प्रसारण

इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था। जनवरी 2015 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी मोदी के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे और भारतीयों द्वारा भेजे गए पत्रों का जवाब दिया था। इसके बाद लगातार मन की बात कार्यक्रम को अपडेट किया है। पीएम ने कहा था कि मुझे पूरा भरोसा है कि हम सब अपनी अलग-अलग भूमिकाओं में साझा संकल्पों को लेकर आगे बढ़ेंगे, और एक नए भारत का सपना पूरा करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.