अगले माह पीएम मोदी के विदेश दौरे पर महामारी का साया, EU समिट में वर्चुअली हो सकते हैं शामिल

मई में फ्रांस-पुर्तगाल जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले माह होने वाले पुर्तगाल व फ्रांस के दौरे पर संदेह जताया जा रहा है क्योंकि देश महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर से संघर्ष कर रहा है जो दिन-ब-दिन घातक और जानलेवा होती जा रही है।

Monika MinalTue, 20 Apr 2021 09:45 AM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रतिदिन घातक और जानलेवा होती जा रही महामारी कोविड-19 के मद्देनजर अगले माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसी विदेश दौरे पर संदेह जताया जा रहा है। हालांकि उनके यूरोपीय संघ समिट में वर्चुअली शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुर्तगाल और फ्रांस का दौरे के बारे में पुष्टि अभी नहीं की जा सकती है। हालांकि इस दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही हैं और एडवांस टीम द्वारा सभी जरूरी ड्रिल को पूरा कर लिया गया है।

कोविड-19 से बचाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी एक के बाद एक बैठक कर रहे हैं। देश में महामारी के कारण उपजे हालात पर प्रधानमंत्री मोदी काफी करीब से नजर रख रहे हैं। भारत-इयू समिट के लिए प्रधानमंत्री मोदी को 8 मई को पुर्तगाल और फिर द्विपक्षीय वार्ता के लिए फ्रांस जाना है। वहां वे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी मुलाकात करेंगे।  लेकिन अभी विदेश मंत्रालय की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है।

प्रधानमंत्री मोदी भारत-इयू समिट में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिस्सा लेंगे। पुर्तगाल की मीडिया ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से लिखा, 'हम यूरोपीय संस्थानों व भारत सरकार के साथ मिलकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समिट के आयोजन को लेकर काम कर रहे हैं, जिसमें EU के सभी प्रमुख शारीरिक तौर पर मौजूद होंगे।' 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 2,59,170 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,53,21,089 हो गई है। इस दौरान हुई 1,761 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,80,530 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 20,31,977 पहुच गई है, जबकि कुल 1,31,08,582 मरीज ठीक हो चुके हैं।वहीं देश में कोरोना टेस्टिंग को लेकर भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने बताया कि सोमवार को 15 लाख 19 हजार 486 नमूनों की जांच की गई।

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.