बाबा केदारनाथ के दर्शन को जाएंगे पीएम मोदी! 10 अक्टूबर से पहले हो सकती है यात्रा

भाजपा के एक शीर्ष सूत्र ने एएनआइ को बताया पीएम मोदी 10 अक्टूबर से पहले केदारनाथ जाएंगे। वह वहां राज्य के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी की यह दूसरी मंदिर यात्रा होगी। आखिरी बार वह 2019 में केदारनाथ मंदिर गए थे।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 02:18 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:04 AM (IST)
बाबा केदारनाथ के दर्शन को जाएंगे पीएम मोदी! 10 अक्टूबर से पहले हो सकती है यात्रा
बाबा केदारनाथ के दर्शन को जाएंगे पीएम मोदी! 10 अक्टूबर से पहले हो सकती है यात्रा

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द बाबा केदारनाथ के दर्शन को जा सकते हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पीएम मोदी के 10 अक्टूबर से पहले उत्तराखंड के केदारनाथ जाने की संभावना है। प्रधानमंत्री के दौरे की संभावित तारीख छह अक्टूबर मानी जा रही है।

भाजपा के एक शीर्ष सूत्र ने एएनआइ को बताया, 'पीएम मोदी 10 अक्टूबर से पहले केदारनाथ जाएंगे। वह वहां राज्य के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।' बता दें िक अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी की यह दूसरी मंदिर यात्रा होगी। आखिरी बार वह 2019 में केदारनाथ मंदिर गए थे।

इससे पहले 16 सितंबर को, नैनीताल उच्च न्यायालय ने चारधाम यात्रा पर रोक हटा दी थी और वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए अनिवार्य COVID-19 नेगेटिव रिपोर्ट वाले लोगों को ही पूरी तरह से कोविड का टीकाकरण करने की अनुमति दी थी। बता दें कि केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री को चार धाम कहा जाता है और हर साल लाखों तीर्थयात्री यहां यात्रा करते हैं।

वहीं, उत्तराखंड में चार और राज्यों के साथ फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर उन परिवारों तक पहुंचने के लिए, जिनके सदस्यों ने रक्षा बलों में सेवा की है या सेवा कर रहे हैं, उत्तराखंड में भाजपा सरकार अक्टूबर में 'शहीद सम्मान यात्रा' का आयोजन करने जा रही है।

यात्रा राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आयोजित की जाएगी और इससे सत्तारूढ़ पार्टी की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। पार्टी यात्रा के माध्यम से राज्य के हर गांव में मतदाताओं तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है।

chat bot
आपका साथी