पीएम मोदी अंडमान और निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आज करेंगे संंवाद

अंडमान और निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थिति रहेंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:39 PM (IST)
पीएम मोदी अंडमान और निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आज करेंगे संंवाद
पीएम मोदी अंडमान और निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आज करेंगे संंवाद

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अंडमान और निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान उनके साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थिति रहेंगे। यह बातचीत रविवार को शाम 4 बजे होगी। और इसका प्रसारण भाजपा के आधिकारिक फेसबुक व ट्विटर हैंडल सहित भाजपा की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकेगा।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कृषि अवसंरचना कोष के तहत किसानों को एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा शुरू करेंगे। इसके साथ ही वे पीएम-किसान योजना के तहत 8.5 करोड़ किसानों को 17 हजार करोड़ रुपये की धनराशि की छठी किस्त भी जारी करेंगे। एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस कार्यक्रम में देश भर के लाखों किसान, सहकारी समितियां और आम नागरिक शामिल होंगे। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। 

10 अगस्त को पीएम मोदी सबमरीन केबल प्रणाली का करेंगे उद्घाटन

वहीं, एक दिन बाद पीएम मोदी 10 अगस्त यानी सोमवार को चेन्नई व अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के बीच सबमरीन केबल प्रणाली का उद्घाटन करेंगे जिससे यहां बेहतर संर्पक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। 

पीएम मोदी का यह आयोजन भी वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये किया जाएगा। इससे अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में मोबाइल और लैंडलाइन दूरसंचार सेवाएं बेहतर और भरोसेमंद होंगी। ये सेवाएं देश के अन्य भागों की तरह होगी। बीएसएनएल के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंडमान निकोबार द्वीप समूह को जोड़ने वाला सबमैरीन केबल कनेक्टिविटी' का 10 अगस्त को उद्घाटान करेंगे। इस परियोजना की आधारशिला प्रधानमंत्री ने पोर्ट ब्लेयर में दिसंबर 2018 में रखी थी।

वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्‍ली में 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत बनाए गए 'राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र' का उद्घाटन किया। महात्मा गांधी को समर्पित किए गए इस केंद्र में लोगों को स्वच्छ भारत मिशन की सफलता और स्‍वच्‍छता के फायदों के बारे में बताया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी