पीएम मोदी ने तमिलनाडु के सीएम से की बात, चक्रवात निवार से हुए नुकसान में सहायता का दिया भरोसा

पीएमओ का ट्वीट मोदी ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:06 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:14 AM (IST)
पीएम मोदी ने तमिलनाडु के सीएम से की बात, चक्रवात निवार से हुए नुकसान में सहायता का दिया भरोसा
पीएम मोदी ने तमिलनाडु के सीएम से की बात, चक्रवात निवार से हुए नुकसान में सहायता का दिया भरोसा।

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी से बात की और चक्रवात निवार के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के बाद, मृतक के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, 'बचाव और राहत कार्यों में सहायता के लिए केंद्रीय टीमों को तमिलनाडु भेजा जा रहा है।'

पीएमओ की तरफ से बताया गया, मोदी ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। 'प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।' बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को तमिलनाडु में कुड्डालोर जिले के कई चक्रवात प्रभावित इलाकों का दौरा किया था और चक्रवात निवार से हुए कुल नुकसान का आकलन पर राहत राशि का आश्वासन दिया था।

बात अभी भी स्थिति की करें तो तमिलनाडु के रामेश्वरम में कुछ हिस्सों में कल रात हुई भारी वर्षा के कारण जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बता दें कि चक्रवात 'निवार' के बुधवार रात तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराने के बाद गुरुवार तड़के इन दोनों प्रदेशों के साथ-साथ पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। 130 से 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और मूसलधार बारिश से जगह-जगह बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, पेड़ उखड़ गए, बिजली आपूर्ति व इंटरनेट सेवा बाधित हो गई और जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।

chat bot
आपका साथी