पीएम मोदी का बड़ा हमला, कहा-कांग्रेस के लिए कमाई का जरिया है राष्ट्रीय सुरक्षा

चेन्नई, प्रेट्र। राफेल सौदे पर कांग्रेस के अनवरत विरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा और डिफेंस क्षेत्र या तो पंचिंग बैग है या फिर कमाई का जरिया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह प्रहार कांग्रेस के केंद्र सरकार पर राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट को गुमराह करने का गंभीर आरोप लगाने के बाद किया है। नई दिल्ली से तमिलनाडु के भाजपा कार्यकर्ताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि (कांग्रेस) नेता एक तरफ तो सेना प्रमुख को अपशब्द कहते हैं और सर्जिकल स्ट्राइक (2016) का सुबूत मांगते हैं।

 वही दूसरी तरफ, डिफेंस सेक्टर में लूट मचा रखी है। फिर चाहे पिछली सदी के पांचवें व छठवें दशक का जीप घोटाला हो और नौवें दशक का बोफोर्स घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड और पनडुब्बी घोटाले समेत कई अन्य मामले हैं। वह सिर्फ पैसे बनाने का रास्ता ढूंढते हैं। फिर चाहे इससे सेनाओं का मनोबल ही क्यों न गिरता हो। मोदी ने कहा कि देश सेनाओं के लिए गौरव महसूस करता है और उन पर पूरा विश्वास करता है।

सरकार ने हमारे देश को नुकसान पहुंचाने वालों से निपटने के लिए सेनाओं को अभियान छेड़ने की पूरी छूट दी हुई है। सर्जिकल स्ट्राइक से यह पता चलता है कि हमारी सेनाएं हम पर हमला करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने में कितनी सक्षम हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने सशस्त्र सेनाओं और सेवानिवृत्त अफसरों की 40 सालों से लंबित वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा किया। 

दक्षिण भारत के विकास पर सबसे ज्यादा ध्यान 
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है। बीजेपी सरकार ने दक्षिण भारत के विकास पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है। तमिलनाडु के तकरीबन 3 हजार लोगों ने तीन महीनों के भीतर आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठाया है। 

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार के दौरान मुद्रा योजना, उज्ज्वला योजना जैसी कई योजनाओं का लाभ दक्षिण भारत के लाखों लोगों को मिला है। बीजेपी का मानना है कि भारत का विकास तभी संभव है, जब उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम सबका विकास हो। 

भारत व 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा के लिए हम काम करेंगे 
लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार के लिए आपकी सुरक्षा और हित सर्वोपरि हैं। भारत और 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा के लिए हम हरसंभव काम करेंगे।

हम शांतिप्रिय देश हैं लेकिन हमारे लोगों को नुकसान पहुंचाने वालों और विकास को बाधित करने वाले असामाजिक तत्वों को हम कड़ा जवाब देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सवाल राष्ट्रीय सुरक्षा का आता है तो सेनाओं का मनोबल अहम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने सत्ता में आते ही पहला काम यह किया कि सैनिकों को आश्वस्त किया कि वह हमारे लिए कितने अहम हैं। सीमा पर खड़ा जवान जानता है कि देश उसके पीछे खड़ा है। 

सरकार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विकास का प्रयास कर रही  
उन्होंने माओवादी हमलों पर कहा कि पहले इससे 44 जिले प्रभावित थे। लेकिन पिछले चार सालों में यहां ऐसी वारदात नहीं हुई है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक तरह तो सुरक्षा बल इनके खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं और दूसरी ओर सरकार पूरे मनोयोग से इन क्षेत्रों का विकास करने का प्रयास कर रही है। कश्मीर में भी हम लोगों तक पहुंचे हैं। सेना ने आतंकवाद को काफी हद तक सीमित किया है। रिकार्ड संख्या में आतंकियों को मार गिराया गया है। वहां हाल में पंचायत चुनाव भी शांतिपूर्ण तरीके से हुए हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.