PM Modi in Jharkhand Speech: नागरिक संशोधन बिल पर PM मोदी बोले, पूर्वोत्तर के लोगों को दिया भरोसा

PM Modi in Jharkhand Speech प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज धनबाद में एक जनसभा को संबोधित किया।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:05 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 02:20 PM (IST)
PM Modi in Jharkhand Speech: नागरिक संशोधन बिल पर PM मोदी बोले, पूर्वोत्तर के लोगों को दिया भरोसा
PM Modi in Jharkhand Speech: नागरिक संशोधन बिल पर PM मोदी बोले, पूर्वोत्तर के लोगों को दिया भरोसा

धनबाद, एएनआइ। झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज धनबाद पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राम मंदिर से लेकर नागरिक संशोधन विधेयक का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर इस मुद्दे के राजनीतिकरण का भी आरोप लगाया।प्रधानमंत्री का यह झारखंड में चौथा चुनावी दौरा रहा। इससे पहले उन्होंने 9 दिसंबर को बोकारो और बरही का चुनावी सभा को संबोधित किया था।

 पूर्वोत्तर के लोगों को PM मोदी का आश्वासन

पीएम मोदी ने आज अपने संबोधन में नागरिक संशोधन बिल का जिक्र करते हुए रहा कि पूर्वोत्तर में तनाव को कम करने के प्रयास जारी है। लेकिन कांग्रेस लोगों को गुमराह ना करे।पूर्व और पूर्वोत्तर के हर राज्य को आश्वासन दें। असम और अन्य राज्यों की परंपराएं, संस्कृति, भाषा आदि प्रभावित नहीं होंगी।

#WATCH PM Modi on #CitizenshipAmendmentBill2019: There're attempts to fuel tensions in Northeast, don't be misled by Congress. Assure every state of East & Northeast. The traditions, culture, language etc of Assam&other states won't be affected. pic.twitter.com/AUnkXXGEqK

— ANI (@ANI) December 12, 2019

'कांग्रेस ने शरणार्थियों को सताया'

भाजपा ने हर गरीब को पक्का घर दिलाने का बीड़ा उठाया है। 2022 के बाद किसी को भी झुग्गी-झोपड़ी में नहीं रहना पड़ेगा। यह मेरा आपसे वादा है।कांग्रेस ने अतीत में अल्पसंख्यक शरणार्थियों को सताने के लिए राहत का वादा किया था लेकिन उनके लिए कभी कुछ नहीं किया। जिस हालत में वे पाकिस्तान में रह रहे थे, उसी तरह का इलाज कांग्रेस की सरकारों ने उन्हें दिया था।

'राम मंदिर का खुला रास्ता'

पीएम मोदी ने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर जो विवाद सदियों से चल रहा था, कांग्रेस ने जानबूझ कर उसको उलझाया। हमने वादा किया था कि हम शांति से लंबे समय से चली आ रही अयोध्या मुद्दे को हल करेंगे, जिसे कांग्रेस जानबूझकर रोक रही थी। अब जैसा कि आप देख सकते हैं, भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग खुला है।

पीएम मोदी ने धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देशभर में लोगों को भाजपा पर भरोसा है क्योंकि भाजपा अपने वादों पर खरी उतरती है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि भाजपा ने सिर्फ 6 महीने में दिखाया है कि संकल्प कितना भी बड़ा हो, कितना भी मुश्किल हो, उसे हम पूरा करने में मेहनत लगाते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने आपसे ये कहा था कि देश में एक ही संविधान लागू करेंगे, जम्मू-कश्मीर में भी भारतीय कानून लागू करेंगे।

chat bot
आपका साथी