पीएम मोदी सरकार के कार्यों और कोरोना के हालात का ले रहे जायजा, कैबिनेट में फेरबदल की भी अटकलें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सरकारी आवास पर सोमवार रात को केंद्रीय मंत्री अमित शाह राजनाथ सिंह नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक कर रहे हैं। यह बैठक केंद्रीय मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल और अन्य मंत्रियों के आकलन के लिए हो रही है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:32 PM (IST)
पीएम मोदी सरकार के कार्यों और कोरोना के हालात का ले रहे जायजा, कैबिनेट में फेरबदल की भी अटकलें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सरकारी आवास पर सोमवार रात को बैठक कर रहे हैं।

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और भाजपा अध्यक्ष के साथ बैठकें कर सरकार के दो साल के कामकाज की जानकारी ले रहे हैं। जानकारों के मुताबिक इन बैठकों में कैबिनेट में संभावित विस्तार और फेरबदल के साथ ही कोरोना के हालात समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक सोमवार को प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, डीवी सदानंद गौड़ा, और राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन के साथ बैठक की। इसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि बैठकों का यह सिलसिला पिछले एक हफ्ते से चल रहा है। सोमवार को हुई बैठक इस कड़ी की पांचवीं और शायद आखिरी बैठक थी। पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह, रवि शंकर प्रसाद और जीतेंद्र सिंह के साथ बैठक की थी, जिसमें नड्डा भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के सरकारी आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर होने वाली इन ज्यादातर बैठकों में भाजपा अध्यक्ष नड्डा मौजूद रहते हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों और पार्टी के अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक ये बैठकें कैबिनेट में संभावित विस्तार और फेरबदल से पहले की कवायद हो सकती हैं। हालांकि, इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं है, लेकिन अटकलें जोरों पर हैं। हर बैठक करीब पांच घंटे तक चलती है।

पार्टी पदाधिकारियों के साथ कर चुके हैं बैठकें

केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठकों से पहले प्रधानमंत्री ने भाजपा की विभिन्न शाखाओं के प्रमुखों और पार्टी के महासचिवों के साथ बैठकें की थी। पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठकों में नड्डा के साथ ही पार्टी के संगठन सचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहे थे। हर हफ्ते होती है कैबिनेट की बैठक वैसे प्रधानमंत्री हर हफ्ते कैबिनेट के सदस्यों के साथ बैठक करते हैं। कोरोना के चलते हर बुधवार को यह बैठक वर्चुअल तरीके से हो रही है। वहीं महीने में एक बार वह मंत्रिमंडल के साथ बैठक करते हैं।

chat bot
आपका साथी