पीएम मोदी ने शीर्ष मंत्रियों के साथ किया यूपी चुनाव और कैबिनेट विस्तार पर मंथन

प्रधानमंत्री ने सरकार और पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ ज्यादातर मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की और दोनों से बेहतर तालमेल के साथ काम करने के लिए कहा। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:38 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:25 PM (IST)
पीएम मोदी ने शीर्ष मंत्रियों के साथ किया यूपी चुनाव और कैबिनेट विस्तार पर मंथन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ की बैठक।

नई दिल्ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को शीर्ष मंत्रियों और भाजपा नेताओं के साथ अपने आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक मंत्रणा की। बताते हैं कि इस बैठक में संभावित कैबिनेट विस्तार, आगामी विधानसभा चुनावों, कोरोना महामारी से निपटने के उपायों और आगामी संसद सत्र में विपक्ष से निपटने की रणनीति पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक चली बैठक

सूत्रों ने बताया कि सात, लोक कल्याण मार्ग पर हुई इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान मौजूद थे। उनके अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी बैठक में उपस्थित थे।

बताते हैं कि प्रधानमंत्री ने सरकार और पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ ज्यादातर मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की और दोनों से बेहतर तालमेल के साथ काम करने के लिए कहा। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश बेहद अहम है क्योंकि इस राज्य से पिछली दो बार से लोकसभा में पार्टी के सर्वाधिक सदस्य हैं।

बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री के समक्ष हाल के दिनों में चिह्नित क्षेत्रों में समस्याओं का समाधान की जरूरत पर जोर भी दिया।याद दिला दें कि पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों, भाजपा नेताओं और राज्यों के नेताओं के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी