जिस वैक्सीन पर विपक्ष ने उठाए थे सवाल, PM मोदी ने वही स्वदेशी 'कोवैक्सीन' लगवाकर दिया बड़ा संदेश

देश में आज से से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के एम्स में देश की स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन लगवाकर विपक्ष को बड़ा संदेश दिया है। विपक्ष लगातार इस वैक्सीन पर सवाल उठा रहा था।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:28 AM (IST)
जिस वैक्सीन पर विपक्ष ने उठाए थे सवाल, PM मोदी ने वही स्वदेशी 'कोवैक्सीन' लगवाकर दिया बड़ा संदेश
बांह में सुई और चेहरे पर स्माइल। पीएम नरेंद्र मोदी का खास अंदाज। (फोटो: एएनआइ)

नई दिल्ली, एजेंसियां। विपक्ष ने कई बार पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन लगवाने की चुनौती दी थी। पीएम मोदी ने आज विपक्ष को बड़ा संदेश देते हुए वही स्वदेशी कोरोना वैक्सीन लगवाई, जिस पर विरोधी सवाल खड़े कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को जो वैक्सीन लगवाई वो भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है। इस वैक्सीन पर विपक्ष में लगातार सवाल खड़े किए हैं। देश की स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को लेकर काफी समय से राजनीतिक बयानबाजी चल रही है। इसको लेकर कई बार विपक्ष की ओर से कहा गया कि पीएम खुद क्यों नहीं लेते वैक्सीन ? 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज उसी सवाल का विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब देते हुए दिल्ली के एम्स में स्वदेशी कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की पहली डोज लगवाई। विपक्ष की ओर से इस वैक्सीन की मंजूरी को लेकर भी कई सवाल उठाए गए। इस वैक्सीन को भारत बायोटेक ने विकसित किया है। पीएम मोदी ने कोवैक्सीन लगवाकर इस वैक्सीन की विश्वसनीयता को लेकर लोगों को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। पीएम मोदी ने कोवैक्सीन की डोज लगवाकर वैक्सीन को लेकर उठ रहे सवालों पर लगाम लगा दी है।

विपक्ष ने उठाए थे पीएम मोदी पर सवाल

देश की स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन(Covaxin) को लेकर विपक्ष में कांग्रेस की ओर से सवाल उठाया गया था कि अगर वैक्सीन सही है तो सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वैक्सीन लगवानी चाहिए। कांग्रेस ने टीकाकरण के शुरूआती चरण में ही सवाल उठाते हुए कहा था कि पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को वैक्सीन लगवानी चाहिए। कांग्रेस ने सवाल किया था कि दुनिया के कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष वैक्सीन लगवा रहे हैं, क्या भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वैक्सीन को लगवाएंगे।

अखिलेश ने बताया था बीजेपी की वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वैक्सीन को लेकर सरकार पर सबसे बड़ा हमला किया था। अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है वह इस वैक्सीन को नहीं लगवाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि जब आगे उनकी सरकार आएगी तो वो सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगे।

chat bot
आपका साथी