श्रीलंका के संसदीय चुनावों में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी ने महिंदा राजपक्षे को बधाई दी

कोरेाना महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए पीएम मोदी ने श्रीलंका की सरकार और चुनावी संस्थानों की सराहना की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 02:11 AM (IST)
श्रीलंका के संसदीय चुनावों में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी ने महिंदा राजपक्षे को बधाई दी
श्रीलंका के संसदीय चुनावों में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी ने महिंदा राजपक्षे को बधाई दी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। पीएम मोदी ने बृहस्‍पतिवार शाम को श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और कल संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी। कोरेाना महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए पीएम मोदी ने श्रीलंका की सरकार और चुनावी संस्थानों की सराहना की। यह जानकारी विदेश मंत्रालय के हवाले से मिली है। ज्ञात रहे कि श्रीलंका में संसदीय चुनाव के तहत हो रही मतगणना के रुझान से लग रहा है कि राजपक्षे परिवार की श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) भारी जीत की ओर बढ़ रही है। अभी तक घोषित 16 सीटों के चुनाव परिणामों में से एसएलपीपी ने 13 जीत ली हैं और उन पर उसे 60 प्रतिशत से ज्यादा मत प्राप्त हुए हैं।

PM Narendra Modi noted that the incoming results of the elections indicate an impressive electoral performance by the Sri Lanka Podujana Peramuna (SLPP) party, and conveyed his congratulations and best wishes to Mahinda Rajapaksa in this regard: Ministry of External Affairs https://t.co/9fk6hsVai4" rel="nofollow— ANI (@ANI) August 6, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धन्यवाद, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे! आपसे बात करके खुशी हुई। एक बार फिर, बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। हम द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को आगे बढ़ाने और अपने विशेष संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।  

इसे भी पढ़ें:  श्रीलंका के संसदीय चुनाव में महिंदा राजपक्षे की पार्टी बड़ी जीत की ओर

Thank you, Prime Minister @PresRajapaksa! It was a pleasure to speak to you. Once again, many congratulations. We will work together to further advance all areas of bilateral cooperation and to take our special ties to ever newer heights. https://t.co/123ahoxlMo" rel="nofollow— Narendra Modi (@narendramodi) August 6, 2020

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने कहा कि बधाई फोन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। श्रीलंका के लोगों के मजबूत समर्थन के साथ, मैं दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को और बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। श्रीलंका और भारत दोस्त हैं। 

chat bot
आपका साथी