तमिलनाडु बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष के एन लक्ष्मणन का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल विरोधी आंदोलन में भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता के एन लक्ष्मणन भूमिका को याद किया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 03:54 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 03:54 PM (IST)
तमिलनाडु बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष के एन लक्ष्मणन का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
तमिलनाडु बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष के एन लक्ष्मणन का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

चेन्नई, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और तमिलनाडु में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष केएन लक्ष्मणन के निधन पर दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने आपातकाल विरोधी आंदोलन में उनकी भूमिका को याद किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, "श्री के एन लक्ष्मणन के निधन से दुखी हुं। वह तमिलनाडु के लोगों की सेवा करने और वहां भाजपा संगठन का विस्तार करने में अग्रणी रहे थे।" उन्होंने कहा, "आपातकाल विरोधी आंदोलन में उनकी भूमिका और सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों में उनकी भागीदारी को हमेशा याद रखा जाएगा। ओम शांति।"

लक्ष्मणन 92 साल के थे और उम्र संबंधी बीमारियों के चलते उनकी मृत्यु हुई है। लक्ष्मणन का निधन सोमवार की रात को सलेम के सेवाईपेट्टई स्थित उनके घर पर हुआ है। के एन लक्ष्मणन के परिवार में उनकी पत्नी रंगनायकी अम्मल और दो बच्चे शामिल हैं, इनमें एक बेटी भुवनेश्वरी और बेटा शेखर हैं।

भाजपा पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी लक्ष्मणन के निधन पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने कहा, "जनसंघ से भाजपा की लक्ष्मणन की उल्लेखनीय यात्रा और जनता की सेवा के लिए उनका समर्पण हमें हमेशा प्रेरित करेगा।" भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मुरलीधर राव ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, "वह बहुत ही सरल थे लेकिन राष्ट्रवाद की विचारधारा और जन सेवा के प्रति प्रतिबद्ध थे। लोगों और राष्ट्र को सशक्त बनाने के मार्ग पर अडिग होकर चलते रहे।" पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन ने कहा, "शिक्षा के क्षेत्र में उनका योगदान उल्लेखनीय है।" इसके अलावा पार्टी के कई अन्य नेताओं ने भी लक्ष्मणन के निधन पर दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

लक्ष्मणन दो बार भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष रहे और 2001 से 2006 के बीच लक्ष्मणन ने चेन्नई के मायलापुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। वह दो बार भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष रहे।

chat bot
आपका साथी