रिजर्व बैंक से सरकार ने एक भी रुपया नहीं मांगा: पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बोर्ड बैठक एक सामान्य प्रक्रिया के तहत हो रही है। यह आरोप गलत है कि रिजर्व बैंक से सरकार ने तीन लाख करोड़ रुपये मांगे हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 08:30 PM (IST)
रिजर्व बैंक से सरकार ने एक भी रुपया नहीं मांगा: पीयूष गोयल
रिजर्व बैंक से सरकार ने एक भी रुपया नहीं मांगा: पीयूष गोयल

नईदुनिया, इंदौर। रिजर्व बैंक बोर्ड की बैठक पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवाल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बोर्ड बैठक एक सामान्य प्रक्रिया के तहत हो रही है। यह आरोप सरासर गलत है कि रिजर्व बैंक से सरकार ने तीन लाख करोड़ रुपये मांगे हैं। सरकार ने बैंक से एक रुपया भी नहीं मांगा। उन्होंने राहुल गांधी को लेकर कहा कि संभवत: उन्हें बैंकिंग और कॉरपोरेट मामलों की समझ नहीं है। गोयल सोमवार को इंदौर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

गोयल ने राफेल मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा संयुक्त संसदीय कमेटी (जेपीसी) के गठन की मांग को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि जेपीसी गठन से पहले कांग्रेस कोई सुबूत या जांच का ठोस आधार तो बताए। यूं ही जेपीसी नहीं बनाई जाती। गोयल ने मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस के एक नेता अल्पसंख्यकों के वोट लेने के लिए टीका-टिप्पणी कर रहे हैं।

वह यह कहकर सांप्रदायिकता फैला रहे हैं कि आरएसएस को बैन कर देंगे। ऐसा कहकर कांग्रेस अपना असली चेहरा पेश कर रही है। प्रदेश की जनता इस चुनाव में कांग्रेस को इसका सही और मुंहतोड़ जवाब देने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे महाराजाओं की टोली है। उनसे बचाने के लिए प्रदेश को जनता और गरीबों का नेता चाहिए जिसमें शिवराज खरे उतरते हैं।

 भाजपा केवल दिखाने के लिए नहीं देती टिकट 
विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यकों को न के बराबर टिकट देने के मामले में गोयल ने तर्क दिया कि चुनाव के टिकट क्षेत्र के सर्वे के आधार पर दिए जाते हैं, न कि किसी को दिखाने के लिए। भाजपा में कोटा सिस्टम नहीं है। पार्टी उन्हीं को टिकट देती है जो अच्छे होते हैं।

chat bot
आपका साथी