Parliament Winter Session Day 5 LIVE: आज सदन में फिर से गूंजेगा वायु प्रदूषण का मुद्दा, JNU पर भी चर्चा

Parliament Winter Session Day 5 LIVE आज संसद के शीतकालीन सत्र का पांचवां दिन है। आज कई मुद्दों पर संसद के दोनों सदन में चर्चा हो सकती है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 08:54 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 11:24 AM (IST)
Parliament Winter Session Day 5 LIVE: आज सदन में फिर से गूंजेगा वायु प्रदूषण का मुद्दा, JNU पर भी चर्चा
Parliament Winter Session Day 5 LIVE: आज सदन में फिर से गूंजेगा वायु प्रदूषण का मुद्दा, JNU पर भी चर्चा

नई दिल्ली, एजेंसी। Parliament Winter Session Day 5 LIVE, आज संसद के शीतकालीन सत्र का पांचवा दिन है। आज सदन में कई मुद्दों पर बहस हो सकती है। लोकसभा में आज फिर प्रदूषण का मुद्दा गूंजने वाला है।आज सदन में चुनावी बॉन्ड पर कांग्रेस फिर हंगामा कर सकती है। वहीं जेएनयू में फीस वृद्धि को लेकर भी हंगामे के आसार हैं। फिलहाल संसद के दोनों सदनों का कार्यवाही चल रही है।

Parliament Winter Session Day 5 LIVE:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने आज सदन में कहा कि यह हाउस 130 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करता है और मुझे लगता है कि पूरा सदन इस तथ्य से सहमत होगा कि एकल उपयोग प्लास्टिक को रोका जाना चाहिए। अगर भारत के सांसद यह संकल्प लेते हैं तो यह संदेश हमारे देश के 130 करोड़ लोगों के बीच फैल जाएगा।

Om Birla, Lok Sabha Speaker: This House represents 130 crore people and I think the entire House will agree with the fact that single use plastic should be stopped. If the MPs of India take this resolution then the message will be spread among 130 crore people of our country. pic.twitter.com/P56AzBPT5M

— ANI (@ANI) November 22, 2019

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में  सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) के विनिवेश पर स्थगन प्रस्ताव  दिया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने 'सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) के निजीकरण' को लेकर राज्यसभा में शून्य-काल का नोटिस दिया है। (फाइल तस्वीर)

कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा में धारा 267 (भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा आरक्षित) आरक्षण और ईसीआई (भारत का चुनाव आयोग) द्वारा चुनावी बांड योजना के निलंबन पर व्यापार नोटिस दिया है।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने लोकसभा में श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर) में जारी बंद को लेकर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

दिग्विजय सिंह (कांग्रेस) और केके रागेश (भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी) ने राज्यसभा में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में फीस वृद्धि को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

टीएमसी सांसद डोला सेन ने राज्यसभा में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के लाभ कमाने के लिए निजीकरण पर रोक को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने राज्यसभा में मिलावटी दूध से निपटने की मांग को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

chat bot
आपका साथी