आत्मनिर्भर भारत को लेकर विपक्ष ने पीएम मोदी पर उठाया सवाल, सुरजेवाला ने साधा निशाना

सुरजेवाला बोले आत्मनिर्भर भारत की नींव नेहरू पटेल और स्वतंत्रता सेनानियों ने रखी। वाम दलों ने कहा-नया भारत आत्मनिर्भर नहीं विदेशी कॉरपोरेट का मददगार है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 16 Aug 2020 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 07:32 AM (IST)
आत्मनिर्भर भारत को लेकर विपक्ष ने पीएम मोदी पर उठाया सवाल, सुरजेवाला ने साधा निशाना
आत्मनिर्भर भारत को लेकर विपक्ष ने पीएम मोदी पर उठाया सवाल, सुरजेवाला ने साधा निशाना

नई दिल्ली, प्रेट्र। विपक्षी दलों ने शनिवार को आत्मनिर्भर भारत की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब सरकार राष्ट्रीय संपत्तियों का निजीकरण कर रही है, आत्मनिर्भर भारत की बात करना महज बयानबाजी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार से यह पूछना महत्वपूर्ण है कि क्या वह जनादेश में विश्वास रखती है?

क्या लोगों को देश में स्वतंत्र होकर बोलने की आजादी है?कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा कि क्या हमारी सरकार लोकतंत्र में विश्वास रखती है?  क्या हमें बोलने, सोचने, यात्रा करने, अपनी पसंद का पहनने और अपनी आजीविका चलाने की आजादी है या इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है?

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की नींव पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा रखी गई थी। सुरजेवाला ने कहा कि जो सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही है, रेल और हवाई अड्डों को निजी क्षेत्रों को सौंप रही है, एलआइसी से एफसीआइ तक हर चीज पर आक्रमण कर रही है, क्या वह देश की स्वतंत्रता को सुरक्षित रख पाएगी? वाम दलों ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के भाषण में शब्दाडंबर के अलावा कुछ नहीं था।

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने पार्टी द्वारा आयोजित वेबिनार में कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले से अपने संबोधन में जिस नए भारत का जिक्र किया है, वह आत्मनिर्भर नहीं है। वह विदेशी कॉरपोरेट का मददगार है। भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि मोदी को कॉरपोरेट का हित साधने वाले प्रधानमंत्री के तौर पर याद किया जाएगा। 

कांग्रेस ने पूछा, सत्ता में बैठे लोग चीन का नाम लेने से डरते क्यों हैं

कांग्रेस ने शनिवार को पूछा कि सत्ता में बैठे लोग चीन का नाम लेने से डरते क्यों हैं, जबकि वह भारतीय क्षेत्र में घुस आया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता और हर भारतीय सैन्य बलों पर गर्व महसूस करता है। पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर सभी भारतीयों को सरकार से पूछना चाहिए कि देश की सुरक्षा के लिए वह क्या कर रही है? 

chat bot
आपका साथी