विपक्ष ने की कोरोना के मामलों में तेज वृद्धि के बीच सेंट्रल विस्टा परियोजना के निर्माण की आलोचना

सरकार द्वारा सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के निर्माण कार्य

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने इस परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा हम विपक्ष के लोग सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना क्यों कर रहे हैं? यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण परियोजना है।

Arun Kumar SinghThu, 29 Apr 2021 08:02 AM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि को लेकर लगाए गए लाकडाउन के दौरान मजदूरों की सुचारु आवाजाही के लिए सरकार द्वारा सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास  परियोजना के निर्माण कार्य को आवश्यक सेवाओं के दायरे में लाने को लेकर विपक्ष ने निशाना साधा। 

राहुल ने ट्वीट किया-सेंट्रल विस्टा जरूरी नहीं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, सेंट्रल विस्टा- जरूरी नहीं। दूरदृष्टि वाली केंद्र सरकार -आवश्यक। इस परियोजना के तहत नए संसद भवन का निर्माण कार्य और राजपथ का पुनरोद्धार किया जा रहा है। 

दिल्ली पुलिस ने 19 अप्रैल को केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के अनुरोध के बाद परियोजना में लगे वाहनों की आवाजाही के लिए अपनी मंजूरी दे दी थी। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने इस परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, हम विपक्ष के लोग सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना क्यों कर रहे हैं? यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण परियोजना है। मोदी के नए कार्यालय के बगल में मोर का एक बगीचा होना चाहिए।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, वे हमारा एमपीलैड कोष जारी नहीं कर रहे हैं, जिसके माध्यम से हम अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मदद कर सकते हैं। सेंट्रल विस्टा और नया संसद भवन प्रतीक्षा कर सकता था। किंतु मोदी जी कोविड से लड़ने के लिए अधिक कोष दीजिए। हमारा एमपीलैड कोष जारी कीजिए।

नए संसद भवन के लिए लिए जमीन की खोदाई शुरू

नए संसद भवन की डिजाइन त्रिभुजाकार है। इसका निर्माण 2022 में 75वें स्वतंत्रता दिवस तक पूरा करने का लक्ष्य है। सरकार की योजना 2022 के मानसून सत्र को नए संसद भवन में आयोजित करने की है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि नए संसद भवन के लिए लिए जमीन की खोदाई शुरू हो गई है। निर्माण के लिए पर्याप्त संख्या में कामगारों को लगाया गया है ताकि यह परियोजना समय से पूरी हो सके।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.