दिल्ली में बोले PM मोदी, व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक बिना जमानत मिलेगा लोन

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली चुनावी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक बिना जमानत ऋण का बड़ा वादा कर अभियान को नया रंग दे दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में व्यापारियों के एक सम्मेलन को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि बीते पांच वर्षों के दौरान पूरी ईमानदारी से आपके कारोबार और जीवन को सुगम करने की कोशिश की है।

पीएम ने कहा कि पांच साल के दौरान हमारी सरकार ने 1500 कानून खत्म किेए। साथ ही कहा कि चाहता हूं कि आप बिना किसी तनाव कि काम करें। देश की अर्थव्यवस्था में ईमानदारी और पारदर्शिता बढ़ेगी तो यह देश के विकास में मददगार होगी। पीएम मोदी ने इस मौके पर विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस से जुड़े जमाखोरियों ने महंगाई का फायदा उठाया और व्यापारियों को बदनाम करने का काम किया। 

व्यापारियों को बताया, सच्चा मौसम वैज्ञानिक
पीएम ने कहा कि देश के व्यापारियों की ही ताकत देश को सोने की चिड़िया बनाएगी। मैं आपकी आपकी मेहनत का कायल हूं। उन्होंने कहा कि घंटों एक दुकान में कैद रखकर देश की सेवा करते हैं। व्यापारी सच्चे मौसम वैज्ञानिक होते हैं, वह इसलिए कि उन्हें एडवांस में सब मालूम होता है। वह आने वाले दिन को लेकर अंदाज़ा लगता है कि लोगों को क्या क्या चाहिए?  ठंड से पहले स्वैटर, कंबल और गर्मी का मौसम आने से पहले एसी की जरूरत आप बेहतर समझते हैं।

कांग्रेस ने किया व्यापारियों को बदनाम
पीएम ने अपने संबोधन में विपक्षी दल कांग्रेस की जमकर खबर ली। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस के शासन में यह धारणा बना थी कि जो भी गलत है वह व्यापारियों के कारण है। कांग्रेस के जमाखोरों के कारण मंहगाई बढ़ती है तो कहा जाता है कि यह व्यापारियों के कारण बढ़ी है। सच तो यह है कि महंगाई के कारण उस पर दोहरी मार पड़ती है। महंगाई जब कंट्रोल होती है तो जेब में पैसे होते हैं और बाजार में भी। 

साल 2014 का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा- 'मैंने आपके मंच पर पहली बार कहा था कि देश में एक सरकार है जो कानून बनाने का दावा करती है लेकिन मैं सत्ता में आया तो हर दिन एक कानून को समाप्त कर दिया जाएगा।

व्यापारियों की सुगमता के मुद्दे पर दिल्ली में व्यापारियों के सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे समुदाय की छवि ऐसी है कि वह चाहते हैं कि लोग चुनावों के दौरान जो कहें उसे भूल जाएं। लेकिन मैं एक अपवाद हूं। हमने 5 साल में 1500 कानून खत्म किए।

स्टेडियम में पहुंचने पर व्यपारियों ने पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया। 

इससे पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि 70 साल में पहली बार कोई पीएम व्यापारियों को सीधे संबोधित करने जा रहा है। 2014 में ही सारा देश कहने लगा था कि कोई अगर देश को संभाल सकता है तो मोदी हैं। हमारा आभार इसलिए कि 9 करोड़ शौचालय और 36 करोड़ लोगो को खाद्यान्न दिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी द्वारा घोषणापत्र में व्यापारियों के लिए किए गए वादों को शामिल किए गए। इस वजह से पीएम मोदी का आभार व्यक्त करने के लिए भाजपा का समर्थन करने वाले व्यापारियों द्वारा ये सम्मेलन आयोजित किया गया है।  

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि व्यापारी भाजपा के संकल्प पत्र के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करना चाहते हैं। पार्टी के द्वारा किए गए वादें जिसमें 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, 60 साल के बाद पेंशन, किसान क्रेडिट कार्ड की तरज पर व्यापारियों के क्रेडिट कार्ड, जीएसटी का सरलीकरण और 5 लाख तक की आय पर  आयकर से छूट शामिल है। साथ ही दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने दावा किया कि केवल भगवा पार्टी ही व्यापारियों की समस्याओं का स्थायी समाधान कर सकती है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.