कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा; अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा के खिलाफ शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई?

अदालत नफरत फैलाने वाली कथित बयानबाजी के इस मामले में माकपा नेताओं वृंदा करात और केएम तिवारी द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत पर सुनवाई कर रही है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 12:48 PM (IST) Updated:Tue, 11 Feb 2020 12:48 PM (IST)
कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा; अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा के खिलाफ शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई?
कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा; अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा के खिलाफ शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई?

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली की एक विशेष अदालत ने भाजपा नेताओं अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले वक्तव्यों को लेकर दर्ज शिकायत पर मंगलवार को पुलिस को कार्रवाई रिपोर्ट (एक्शन टेकेन रिपोर्ट) दाखिल करने का निर्देश दिया। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान दिए गए इन बयानों को लेकर इन दोनों नेता के खिलाफ माकपा नेता वृंदा करात ने शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली पुलिस ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में कहा है कि विशेष पुलिस आयुक्त की निगरानी में क्राइम ब्रांच इस शिकायत के आधार पर जांच कर रही है।

इससे पहले अदालत ने नफरत फैलाने वाले कथित बयानों को लेकर दोनों नेताओं के खिलाफ दर्ज शिकायत पर पुलिस को स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा था। अदालत इस मामले में माकपा नेताओं वृंदा करात और केएम तिवारी द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत पर सुनवाई कर रही है। वाम नेताओं ने अपनी याचिका में अदालत से दोनों भाजपा नेताओं पर आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का आग्रह किया है। माकपा नेताओं ने संसद मार्ग थाना प्रभारी और पुलिस आयुक्त के समक्ष इस बाबत शिकायत की थी लेकिन किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद दोनों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया।

Delhi Court directs Police to file an action taken report on a complaint filed by CPI(M) leader Brinda Karat against BJP leaders Anurag Thakur and Parvesh Verma alleging they gave hate speeches. Police in its status report mentioned that Crime branch is looking at the complaint

— ANI (@ANI) February 11, 2020

उल्लेखनीय है कि ठाकुर ने 27 जनवरी को रिठाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नारा लगवाया था, ''देश के गद्दारों को....।'' दूसरी तरफ वर्मा ने भी चुनाव प्रचार के दौरान एक बयान दिया था जिसको लेकर विवाद हो गया था।

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को चुनाव हुआ था और मंगलवार को मतों की गिनती हो रही है।

chat bot
आपका साथी