Rajasthan Government Crisis News: राजस्थान में राजनीतिक उठापटक पर कुमार विश्वास ने अपना पुराना ट्वीट किया रीट्वीट

Rajasthan Government Crisis News उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवर से राजस्थान में सत्तीसान कांग्रेस सरकार अब बुरे संकट में घिरती नजर आ रही है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 10:22 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 02:47 PM (IST)
Rajasthan Government Crisis News: राजस्थान में राजनीतिक उठापटक पर कुमार विश्वास ने अपना पुराना ट्वीट किया रीट्वीट
Rajasthan Government Crisis News: राजस्थान में राजनीतिक उठापटक पर कुमार विश्वास ने अपना पुराना ट्वीट किया रीट्वीट

नई दिल्ली/गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। Rajasthan Government Crisis News: क्षेत्रफल के लिहाज से देश के बड़े राज्यों में शुमार राजस्थान में राजनीतिक उठापठक जारी है।  इस बीच राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर तंज कसने वाले देश के चर्चित कवि कुमार विश्वास राजस्थान के राजनीतिक परिदृष्य पर अपने पुराने ट्वीट को रीट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है- 'लोकतांत्रिक राजा के सिर्फ़ चार धर्म होते हैं। (1) राजा बनना, (2) राजा बने रहना, (3) किसी को भी राजा न बनने देना और  (4) राजा बनने योग्य व्यक्ति को राजद्रोह का आरोप लगा कर राज्य से निकाल देना। (जब तक राजा की इन नीचताओं पर ईश्वर की कोप-दृष्टि न पड़े) Winking face with tongue।' यहां पर बता दें कि आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शुमार कुमार विश्वास ने यह ट्वीट मई, 2018 में किया था, जिसे 2 साल पूरे हो चुके हैं।

दमखम दिखाने के लिए लिहाज से सोमवार का दिन अहम होगा, क्योंकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुलाई गई बैठक में विधायकों की उपस्थिति से तय हो जाएगा कि सरकार बच रही है या सत्ता से बेदखल होने जा रही है? दरअसल, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवर से राजस्थान में सत्तासीन कांग्रेस सरकार अब बुरे संकट में घिरती नजर आ रही है।

यह भी जानें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का दावा है कि उनके साथ कांग्रेस के तकरीबन 35 विधायक हैं और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है। राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच अनबन की खबरें आई थीं, तभी से ही यह खींचतान जारी है।

यह पूरे विवाद की जड़

हुआ यूं कि पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर सरकार गिराने का आरोप लगाया था। इसी के साथ ही पार्टी के अंदर कुछ ऐसे लोगों को चेताया, जो पार्टी के हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं। इसके बाद इसकी जांच के लिए एक ग्रुप बनाया गया, जिसने सचिन पायलट को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया। इससे सचिन पायलट नाराज हैं। 

chat bot
आपका साथी