नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल ने अमित शाह से मिलकर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की

किसान द प्रोड्यूसर्स ट्रेड एंड कॉमर्स (प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन) एक्ट 2020 द एक्टर्स (एंपावरमेंट एंड प्रोटेक्शन) एग्रीमेंट ऑन प्राइस एश्योरेंस एंड फार्म सर्विसेज एक्ट 2020 और द एसेंशियल कमोडिटीज (एमेंडमेंट) एक्ट 2020 का जमकर विरोध कर रहे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:11 PM (IST)
नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल ने अमित शाह से मिलकर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की
नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल ने अमित शाह से मिलकर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की।

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल ने बुधवार को यहां चल रहे किसान आंदोलन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ यहां उनके आवास पर बैठक की। विज्ञान भवन में किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते 32 प्रतिनिधियों से बैठक के बाद बीते दिन केंद्रीय मंत्रि नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल ने कृषि भवन में किसानों के नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद, तोमर ने कहा था कि प्रदर्शनकारी किसानों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा 'अच्छी' थी और चौथे दौर की वार्ता 3 दिसंबर को होगी।

मंत्री ने मंगलवार की वार्ता के बाद संवाददाताओं से कहा कि सरकार एक समूह के गठन के लिए उत्सुक थी, लेकिन किसान नेता चाहते थे कि वार्ता सभी के साथ होनी चाहिए। बता दें कि किसान द प्रोड्यूसर्स ट्रेड एंड कॉमर्स (प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन) एक्ट, 2020, द एक्टर्स (एंपावरमेंट एंड प्रोटेक्शन) एग्रीमेंट ऑन प्राइस एश्योरेंस एंड फार्म सर्विसेज एक्ट, 2020 और द एसेंशियल कमोडिटीज (एमेंडमेंट) एक्ट, 2020 का विरोध कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी