रिकार्ड टीकाकरण पर चिदंबरम पर नड्डा का पलटवार, कहा- उपलब्धियों पर निशाना साधना कांग्रेस की संस्कृति

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के कटाक्ष पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पलटवार किया। नड्डा ने कहा कि जब भी भारत कोई रिकार्ड दर्ज करता है तो भारतीयों पर निशाना साधना कांग्रेस की संस्कृति है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:47 AM (IST)
रिकार्ड टीकाकरण पर चिदंबरम पर नड्डा का पलटवार, कहा- उपलब्धियों पर निशाना साधना कांग्रेस की संस्कृति
रिकार्ड टीकाकरण पर चिदंबरम के कटाक्ष पर भाजपा अध्यक्ष का पलटवार

नई दिल्ली, प्रेट्र। देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए आरंभ हुए मुफ्त टीकाकरण अभियान के पहले दिन 21 जून को रिकार्ड टीकाकरण होने के सरकार के दावे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के कटाक्ष पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पलटवार किया। नड्डा ने कहा कि जब भी भारत कोई रिकार्ड दर्ज करता है तो भारतीयों पर निशाना साधना कांग्रेस की 'संस्कृति' है।

चिदंबरम ने कहा था- पहले दिन टीकाकरण 'विश्व कीर्तिमान' बना, अगले दिन पुरानी स्थिति पर पहुंचा

सरकार के रिकार्ड टीकाकरण के दावे पर कटाक्ष करते हुए चिदंबरम ने कहा था कि रविवार को टीकों को जमा किया गया और सोमवार को टीकाकरण का 'विश्व कीर्तिमान' स्थापित किया गया, लेकिन इसके अगले दिन फिर से पुरानी स्थिति पर पहुंच गए।

नड्डा ने कहा- भारत पिछड़ नहीं रहा, मंगलवार और बुधवार को 50 लाख से अधिक हुआ टीकाकरण 

नड्डा ने ट्वीट किया, 'भारत पिछड़ नहीं रहा है, बल्कि अपने नागरिकों की ताकत के साथ दौड़ लगा रहा है (टीकाकरण में)। सोमवार को रिकार्ड टीकाकरण के बाद कांग्रेस की नापसंदगी से अधिक भारत ने मंगलवार और बुधवार को 50 लाख से अधिक टीकाकरण किया।'

जब भी भारत एक रिकार्ड दर्ज करता है, भारतीयों पर हमले करना कांग्रेस की संस्कृति रही: नड्डा

उन्होंने कहा, 'जब भी भारत एक रिकार्ड दर्ज करता है, भारतीयों पर हमले करना कांग्रेस की संस्कृति रही है। विडंबना यह है कि आंकड़ों की पवित्रता को लेकर वह 'पुनर्गणना मंत्री' सवाल कर रहे हैं जो बजट में आंकड़ों की दिखावेबाजी के लिए जाने जाते थे।' नड्डा ने कहा कि कांग्रेस नेता जनता के बीच नहीं, ट्विटर और प्रेस कान्फ्रेंस में नजर आते हैं, जबकि भाजपा नेता कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए काम करते हैं।

चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा था- मोदी सरकार को औषधि का नोबेल पुरस्कार मिल जाए

चिदंबरम ने तंज कसते हुए यह भी कहा था, 'मुझे भरोसा है कि इस कदम को गिनीज बुक में स्थान मिलेगा। कौन जानता है कि मोदी सरकार को औषधि का नोबेल पुरस्कार मिल जाए। 'मोदी है तो मुमकिन है' को अब 'मोदी है तो मिरेकल है' पढ़ा जाना चाहिए।'

राहुल ने कहा- पीआर इवेंट से आगे नहीं बढ़ रही सरकार

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जब तक बड़े पैमाने पर टीकाकरण नहीं होता तब तक देश सुरक्षित नहीं है, लेकिन दुख की बात यह है कि मोदी सरकार पीआर इवेंट से आगे नहीं बढ़ पा रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी रिकार्ड टीकाकरण के बाद इसमें आई गिरावट को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

chat bot
आपका साथी