भाजपा नेता किरीट सोमैया पर महाराष्ट्र के मंत्री हसन मुश्रिफ ने किया 100 करोड़ का मानहानि का दावा

महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ ने भाजपा नेता किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। सोमैया पर इससे पहले शिवसेना नेता अनिल परब भी 100 करोड़ा का मानहानि का दावा ठोक चुके हैं।

Arun Kumar SinghTue, 28 Sep 2021 07:27 PM (IST)
मंत्री हसन मुश्रिफ ने भाजपा नेता किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

 राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ ने भाजपा नेता किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। सोमैया पर इससे पहले शिवसेना नेता अनिल परब भी 100 करोड़ का मानहानि का दावा ठोक चुके हैं। इसके बावजूद किरीट सोमैया ने आज हसन मुश्रिफ के क्षेत्र कोल्हापुर जाकर उनसे जुड़े भ्रष्टाचार के कुछ और मामलों का खुलासा करने का दावा किया है।

किरीट सोमैया ने मंगलवार को कोल्हापुर पहुंचकर वहां माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर आशीर्वाद लिंया एवं वहां मौजूद प्रेस के लोगों से कहा कि महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार का एक राक्षण पैदा हो गया है। मैं उसे खत्म करने के लिए अंबा माई से थोड़ी सी शक्ति मांगने आया हूं। बता दें कि सोमैया 19 सितंबर को भी ट्रेन से कोल्हापुर के लिए रवाना हुए थे। लेकिन उन्हें रास्ते में ही ट्रेन से उतार लिया गया था। तब कोल्हापुर के जिलाधिकारी ने जिले में निषेधाज्ञा लागू होने की जानकारी देते हुए कोल्हापुर में उनकी प्रवेशबंदी का नोटिस थमा दिया था।

27 सितंबर को जब कोल्हापुर के जिलाधिकारी ने उन्हें प्रवेशबंदी हटाए जाने की सूचना दी तो किरीट सोमैया ने ट्वीट किया था कि -झुकती है दुनिया, झुकानेवाला चाहिए। आखिर ठाकरे-पवार सरकार को झुकना पड़ा। मेरी कोल्हापुर में प्रवेशबंदी खत्म हुई। अगले ही दिन, यानी आज किरीट ने पुनः कोल्हापुर जाने की योजना बना डाली। उनका दावा है वह हसन मुश्रिफ के 1500 करोड़ रुपयों से अधिक के भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करनेवाले हैं।

दूसरी ओर राकांपा नेता हसन मुश्रिफ ने आज किरीट सोमैया पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा ठोक दिया है। उन पर किरीट सोमैया द्वारा पहले लगाए गए आरोपों के बाद ही मुश्रिफ ने कहा था कि यदि सोमैया ने अपने आरोप वापस नहीं लिए तो वे उन पर मानहानि का दावा करेंगे।

मुश्रिफ का कहना है कि पिछले दिनों पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपयों के भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद उन्होंने काफी मुखर होकर केंद्रीय एजेंसियों का विरोध किया था। जिसके कारण भाजपा की ओर से उनपर इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। किरीट सोमैया हसन मुश्रिफ सहित महाविकास आघाड़ी सरकार के करीब एक दर्जन नेताओं-मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा चुके हैं। इन्हीं में से एक परिवहन मंत्री अनिल परब भी हैं। उनसे आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है। वह भी किरीट सोमैया पर पिछले सप्ताह 100 करोड़ का मानहानि का दावा कर चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.