top menutop menutop menu

गणतंत्र दिवस से पहले PM की सुरक्षा को लेकर अलर्ट, गृह मंत्रालय ने IB और SPG को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली, एएनआइ। गृह मंत्रालय (MHA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक सामग्री और वीडियो पोस्ट करने के साथ जुड़े खतरे के संबंध में पैरामिलिट्री के डीजी, आईबी के निदेशक और एसपीजी प्रमुख को चिट्ठी लिखी है। गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day parade) के दौरान आतंकवादी समूहों से प्रधानमंत्री के खतरे को देखते हुए अलर्ट रहने को कहा गया है।

मंत्रालय के पत्र में कहा गया है कि हाल के दिनों में प्रधानमंत्री के खिलाफ विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धमकी भरे पत्रों और अपमानजनक टिप्पणियों और फोटो में तेजी आई है। उनमें से कुछ में अत्यधिक अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया गया हैं जो प्रधानमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के खिलाफ खतरे की गंभीरता को दर्शाता है।

दिल्ली में अतिरिक्त बलों की तैनाती

सूत्रों के अनुसार, पिछले सप्ताह जारी इस पत्र में प्रधानमंत्री पर हवाई खतरे को लेकर भी बात की गई थी। गृह मंत्रायल के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार राष्ट्रीय राजधानी में हो रहे कुछ विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्ली में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। गणतंत्र दिवस की परेड के साथ-साथ बीटिंग रिट्रीट के दौरान मजबूत सुरक्षा कवर देने के लिए अर्द्धसैनिक बलों को दिल्ली भेज दिया गया है।

बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई का सुझाव

बता दें कि गृह मंत्रालय की चिट्ठी में किसी भी प्रकार के हमलों से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई का भी सुझाव दिया गया है। सभी सुरक्षा बलों को जमीन के साथ-साथ हवाई हमले से निपटने का जिम्मा भी सौंपा गया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का भी इसमें उल्लेख किया गया है। जिसके बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों द्वारा बी धमकी दी गई थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.