सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कल कांग्रेस की बड़ी बैठक, विधानसभा चुनावों की रणनीति पर होगी चर्चा

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक के दौरान विधानसभा चुनावों के लिए सदस्यता प्रशिक्षण और रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इसमें पीसीसी प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:21 PM (IST)
सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कल कांग्रेस की बड़ी बैठक, विधानसभा चुनावों की रणनीति पर होगी चर्चा
पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने हैं विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली, एएनआइ। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस मंगलवार को दिल्ली में बैठक करने जा रही है। यह बैठक एआइसीसी (AICC) मुख्यालय में होगी, जिसमें कांग्रेस महासचिव और राज्य प्रभारी बैठक में हिस्सा लेंगे। पार्टी अध्यक्ष (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक के दौरान विधानसभा चुनावों के लिए सदस्यता, प्रशिक्षण और रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इसमें पीसीसी प्रमुख भी मौजूद रहेंगे।

Delhi | Meeting of Congress Gen Secys and State Incharges to be held on 26th October at AICC HQs to discuss membership, training, agitation program and strategy for the upcoming assembly polls; to be presided by party president Sonia Gandhi. PCC Chiefs to be present as well.— ANI (@ANI) October 25, 2021

गौरतलब है कि अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर शामिल हैं। 

सदस्यों से पार्टी की आलोचना नहीं करने का वचन लेगी कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समूह G-23, द्वारा पार्टी की नीतियों की खुली आलोचनाओं के बाद पार्टी ने इससे निपटने की पूरी तैयारी कर ली है। अब कांग्रेस ने नेताओं और कार्यकर्ताओं से सार्वजनिक मंचों पर पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करने का वचन मांगने का निर्णय लिया है। इसके लिए पार्टी ने नए सदस्यता फार्म में डिक्लेरेशन कालम में इसे लेकर प्रावधान करने का निर्णय लिया है। इसमें लिखा गया है, 'मैं धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और लोकतंत्र के सिद्धांतों को बढ़ावा देने के लिए पार्टी की सदस्यता लेता हूं और काम करता हूं। मैं प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से खुले तौर पर या अन्यथा, पार्टी की स्वीकृत नीतियों और कार्यक्रमों की प्रतिकूल आलोचना नहीं करूंगा।' यह निर्णय जी-23 पार्टी से जुड़े कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा मीडिया से बातचीत के दौरान पार्टी की नीतियों की आलोचना करने के बाद लिया गया है।

यह भी पढ़ें : Covid-19 Restrictions: जापान ने बार और रेस्टोरेंट से हटाए कोरोना प्रतिबंध, टोक्यो में सबसे कम मामले

यह भी पढ़ें : स्तनपान कराने से बढ़ती है महिलाओं की दिमागी तंदुरुस्ती, कई बीमारियों का खतरा भी हो जाता है कम

chat bot
आपका साथी