सरकार को घेरने के लिए शुक्रवार को राज्यसभा के एलओपी कार्यालय में होगी सभी विपक्षी दलों की बैठक

संसद के मॉनसून सत्र को 9 दिन हो गए हैं। दोनो सदनों में हंगामा के बीच राज्यसभा और लोकसभा में बीना चर्चा किए ही बिल पारित हो गए। सदन के अंदर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए सभी विपक्षी दल शुक्रवार को एक बैठक करने वाले हैं।

Avinash RaiThu, 29 Jul 2021 10:10 PM (IST)
सरकार को घेरने के लिए कल राज्यसभा के एलओपी कार्यालय में होगी सभी विपक्षी दलों की बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। संसद के मॉनसून सत्र को चलते हुए 9 दिन हो गए हैं। दोनों सदनों में हंगामे के बीच राज्यसभा और लोकसभा में बिना चर्चा किए ही बिल पारित हो गए। सदन के अंदर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए सभी विपक्षी दल शुक्रवार को एक बैठक करने वाले हैं।

पेगासस और दूसरे अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष अपनी रणनीति बनाने के लिए शुक्रवार की सुबह 9:45 बजे बैठक करेगा। यह बैठक संसद में राज्यसभा एलओपी कार्यालय में होने वाली है। कल की बैठ से पहले भी सभी विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार को घेरने के लिए बैठक कर चुकी है। मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि विपक्ष किसी भी मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं करेंगे।

पेगासस जासूसी कांड, किसान आंदोलन और कोरोना महामारी मामले पर विपक्षी पार्टियों द्वारा दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है। पेगासस जासूसी मामले पर सरकार की तरफ से संचार मंत्री पहले ही जवाब दे चुके हैं, मगर विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से जवाब मांग रहे हैं। पेगासस मामले पर 14 विपक्षी दल एक साथ हो गए हैं, जिसकी वजह से सरकार को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा हैं।

लोकसभा में पास हुए बिल की सूची

1- अंतर्देशीय पोत विधेयक 2021

2- फेक्टर विनियमन संशोधन विधेयक 2021

3- विनियोग विधेयक (न.3) 2021

4- विनियोग विधेयक (न.4) 2021

5- राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी उद्यमिता और प्रबंधन संस्थान विधेयक 2021

6- भारतीय विमानपत्तन आर्थिक नियामक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक 2021

7- दिवाला और दिवालियापन संहिता (संशोधन) विधेयक 2021

राज्यसभा में पारित हुए बिल की सूची

1- किशोर न्याय (संशोधन) विधेयक 2021

2- फेक्टर विनियमन संशोधन विधेयक 2020

3- समुद्री सहायता विधेयक 2021

कल की सदन की कार्यवाही के दौरान सदन में भारी हंगामें की बीच कुछ सांसदों ने स्पीकर की तरफ पर्चे फेका और असम्मानजनक बर्ताव किया गया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.