मनीष तिवारी का कॉर्पोरेट इंडिया पर निशाना, बोले- बजट अच्छा हो या बुरा वो कभी कुछ नहीं कहते

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने मंगलवार को बजट को लेकर कॉर्पोरेट जगत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बजट अच्छा हो बुरा हो या बहुत खराब हो वे (कॉर्पोरेट जगत) कभी कुछ नहीं कहते। गौरतलब है कि सोमवार को बजट पेश हुआ।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 11:08 AM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 11:08 AM (IST)
मनीष तिवारी का कॉर्पोरेट इंडिया पर निशाना, बोले- बजट अच्छा हो या बुरा वो कभी कुछ नहीं कहते
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी। ( फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने मंगलवार को बजट को लेकर कॉर्पोरेट जगत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बजट अच्छा हो, बुरा हो या बहुत खराब हो वे (कॉर्पोरेट जगत)  कभी कुछ नहीं कहते। उन्होंने यह बात ट्वीट करके कही। उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'साल दर साल बजट के दिन एक बात जो सामने आती है, वह यह है कि तथाकथित कॉरपोरेट इंडिया के कैप्टन को कभी भी किसी भी बजट की आलोचना नहीं करते। चाहे बजट अच्छा हो, बुरा हो या बहुत खराब।'

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में यूनियन बजट पेश किया। इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं की प्रतिक्रिया आई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय बजट में केवल उन राज्यों को पैसा दिया गया है, जहां चुनाव होने हैं। यह अच्छा है कि राज्यों को विकास के लिए पैसा दिया जा रहा है लेकिन केवल चुनाव के उद्देश्य से ऐसा करना गलत है। उन्होंने कहा कि बजट में गरीबों, किसानों और आम आदमी को राहत नहीं दी गई है, जिनपर कोरोना की मार पड़ी है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि सरकार के आर्थिक प्रदर्शन का ट्रैक रिकॉर्ड आत्मविश्वास प्रदर्शित नहीं करता है। वित्त मंत्री ने हमें विश्वास रखने लिए कहा है, लेकिन विश्वास को ट्रैक रिकॉर्ड पर बनता है और दुर्भाग्य से ट्रैक रिकॉर्ड ऐसा नहीं है कि बहुत ज्यादा विश्वास रख सकें।

लोकसभा में पहली बार परंपरागत किताब में छपे बजट के बजाय इसे टेबलेट के माध्यम से पेश किया गया। इस साल के बजट के एक और खाशियत यह है कि यह पेपरलेस है। इसका मतलब यह है कि बजट की छपाई नहीं हुई है। इसकी सॉफ्ट कॉपी को एक मोबाइल एप के माध्यम से सबको उपलब्ध कराया गया है। साथ ही वर्चुअल बजट को लोकसभा की वेबसाइट पर भी आपलोड किया गया है।

chat bot
आपका साथी