भाजपा का आरोप, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में नाकाम रही है केरल सरकार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए ने शुक्रवार देर रात छापेमारी कर बंगाल और केरल से आतंकवादी संगठन अलकायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 09:06 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 09:06 AM (IST)
भाजपा का आरोप, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में नाकाम रही है केरल सरकार
भाजपा का आरोप, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में नाकाम रही है केरल सरकार

तिरुअनंतपुरम, आइएएनएस। भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने शनिवार को कहा कि राज्य की सरकारें आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में नाकाम रही हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) द्वारा बंगाल और केरल में अल कायदा के नौ आतंकियों की गिरफ्तारी के संदर्भ में उन्होंने यह बात कही। इनमें तीन आतंकियों को केरल के एर्नाकुलम से गिरफ्तार किया गया है।

सुरेंद्रन ने कहा कि केरल में आतंकरोधी दस्ता पूरी तरह से निष्कि्रय है और एक के बाद एक सरकारें भी आतंकवाद की बुराई से निपटने में नाकाम रही हैं। हमने अतीत में कुछ मामले देखे हैं, जिनमें आतंकियों को हमारे राज्य से गिरफ्तार किया गया है। एर्नाकुलम में जो हुआ है, वह सबसे ताजा घटना है। अब पता चला है कि पुलिस में एक वाट्सएप समूह था, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों की मदद कर रहा था। उन्होंने कहा कि एक पुलिस अधिकारी को पुलिस का ई-मेल लीक करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। उसे इस सरकार ने बहाल कर दिया। ऐसा सिर्फ केरल में हो सकता है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए ने शुक्रवार देर रात छापेमारी कर बंगाल और केरल से नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से छह बंगाल के मुर्शीदाबाद से और तीन केरल के एर्नाकुलम से पकड़े गए थे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन आतंकियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अलकायदा के आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी के रूप में पेश किया गया था।

पाकिस्तान के आतंकियों से था सीधा संपर्क

ये लोग पाकिस्तान के कुछ आतंकियों से सीधे संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि कई सुरक्षा प्रतिष्ठान इनके निशाने पर थे। एनआइए ने शनिवार को आतंकियों को केरल की स्थानीय अदालत और कोलकाता स्थित एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया। जहां से इन्हें 24 सितंबर तक एनआइए की हिरासत में भेज दिया गया। अब एनआइए सभी आतंकियों को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाकर पूछताछ करेगी। इसके बाद इन्हें 24 सितंबर को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी