केरल भाजपा ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, कैथोलिक बिशप को सुरक्षा देने की मांग, कहा- इस्लामिक संगठनों की ओर से मिल रही धमकियां

केरल भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आर्क बिशप जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। पार्टी की राज्‍य ईकाई ने कहा है कि पाला के आर्क बिशप जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 02:16 AM (IST)
केरल भाजपा ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, कैथोलिक बिशप को सुरक्षा देने की मांग, कहा- इस्लामिक संगठनों की ओर से मिल रही धमकियां
केरल भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

तिरुवनंतपुरम, आइएएनएस। केरल भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आर्क बिशप जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। पार्टी के राज्य महासचिव एवं अखिल भारतीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष जार्ज कुरियन ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में कहा है कि पाला के आर्क बिशप जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए क्‍योंकि इस्लामिक संगठनों की ओर से उन्‍हें खुले तौर पर धमकियां दी जा रही हैं।  

बिशप जोसेफ कल्लारंगट के इस बयान पर बवाल

दरअसल बिशप जोसेफ कल्लारंगट (Bishop Joseph Kallarangatt) ने बुधवार को कोट्टायम जिले के कुरुविलांगड में मार्थ मरियम पिलग्रिम चर्च में कहा था कि केरल में गैर-मुसलमानों को नारकोटिक जिहाद का शिकार होना पड़ता है। यह जिहाद दो तरह है- नारकोटिक जिहाद और लव जिहाद... मौजूदा वक्‍त में नारकोटिक जिहाद गैर-मुस्लिम युवाओं को नशे का आदी बनाकर उनके जीवन को बर्बाद कर रहा है।

बिशप के खिलाफ उतरी सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री को लिखे पत्र में भाजपा प्रदेश महासचिव ने जार्ज कुरियन ने कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता बिशप के खिलाफ उतरे हैं जिससे इस्लामिक संगठनों को सार्वजनिक विरोध प्रदर्शनों को आयोजित करने की ताकत मिल गई है। कुरियन ने कहा कि मुख्यमंत्री और राज्य के विपक्षी नेताओं की कारगुजारी ने विभाजनकारी ताकतों को मजबूती दी है। केरल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब चरमपंथी संगठनों ने बिशप हाउस की ओर मार्च किया।

चरमपंथी दे रहे धमकी

भाजपा नेता ने कहा कि मार्च में शामिल चरमपंथियों ने बिशप के घर के पास उनके खिलाफ अभद्र शब्‍दों का इस्तेमाल किया। यही नहीं चरमपंथियों ने बिशप को धमकी दी है कि उनको सड़क पर चलने नहीं दिया जाएगा। जार्ज कुरियन ने कहा कि बिशप का जीवन खतरे में है इसलिए मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से बिशप जोसेफ कल्लारंगट को सुरक्षा मुहैया कराने की गुजारिश की है। मालूम हो कि केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और केरल भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वी मुरलीधरन ने हाल ही में कहा था कि भाजपा बिशप को पूरी सुरक्षा देगी।

बिशप का बयान प्रभावित समुदायों की आवाज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता टाम वडक्कन ने दिल्ली में कहा, 'बिशप कल्लरैंगाट ने न सिर्फ लोगों को सतर्क किया है, बल्कि उन्होंने उन समुदायों की आवाज उठाई है जो लव जिहाद व नार्कोटिक आतंकवाद से पीडि़त हैं। केरल बिशप परिषद का भी मत है कि खुफिया एजेंसियों की सूचना के बावजूद राज्य सरकार ने ड्रग्स व लव जिहाद के अंतरसंबंधों पर संज्ञान नहीं लिया।'

भाजपा व कांग्रेस में बढ़ी तकरार

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक इस मुद्दे पर रविवार को केरल भाजपा व कांग्रेस में तकरार बढ़ गई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. मुरलीधरन ने मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी बिशप पर हमले नहीं कर रही थी। सिर्फ उनकी गलतियों के बारे में बता रही थी। पार्टी राज्य में न तो सांप्रदायिक हिंसा चाहती और न ही संघ परिवार को पांव जमाने का मौका देना चाहती है। इस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने कहा कि बिशप की टिप्पणी आतंकवाद के खिलाफ थी, लेकिन कांग्रेस व माकपा अब उन पर हमले कर रही है। यह कतई स्वीकार्य नहीं है। 

chat bot
आपका साथी