पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, 14 से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर चलाएगी अभियान

कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लगातार आंदोलन करने जा रही है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को बताया कि पार्टी 14 से 29 नवंबर तक पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:15 PM (IST)
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, 14 से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर चलाएगी अभियान
कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर मोर्चा खोल दिया है।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। कांग्रेस ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को बताया कि पार्टी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लगातार आंदोलन करने जा रही है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस 14 से 29 नवंबर तक पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी। इन 15 दिनों के दौरान देशभर में कांग्रेस समितियां भी अपने-अपने क्षेत्रों में 'पदयात्राओं' का आयोजन करेंगी।  

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किसानों की समस्याएं, महंगाई और सीमा से जुड़े मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है। राहुल ने इस मसले पर तुकबंदी में ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा- 'किसान परेशान है, महंगाई पहुंची आसमान है, सीमाओं पर घमासान है, भारत तो तब भी महान है लेकिन केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है।'

हाल ही में राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्‍होंने आरोप आरोप लगाया था कि देश की जनता के साथ घिनौना मजाक चल रहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि सरकार जनता के साथ घिनौना मजाक कर रही है।

उल्‍लेखनीय है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। इस वृद्धि के साथ ही मई, 2020 की शुरुआत से अब तक यानी 18 महीने से कम समय में पेट्रोल 36 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। वहीं डीजल कीमतों में 26.58 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

कीमतों में वृद्धि के बाद दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल 95.97 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम बढ़ रहे हैं जिसका असर देश में भी दिखाई दे रहा है। देश के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल 100 रुपये के पार जा चुका है। वहीं एक दर्जन से अधिक राज्यों में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बिक रहा है।

chat bot
आपका साथी