कर्नाटक के मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर छात्रों को टैब और लैपटाप वितरित किया

कर्नाटक के उच्च शिक्षा और आइटी-बीटी मंत्री डा सीएन अश्वथ नारायण ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर अपने विधानसभा क्षेत्र मल्लेश्वरम में सरकारी और नगरपालिका स्कूलों के छात्रों को एक हजार टैब और 350 लैपटाप वितरित किए।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:17 PM (IST)
कर्नाटक के मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर छात्रों को टैब और लैपटाप वितरित किया
कर्नाटक में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर छात्रों को टैब और लैपटाप वितरित किया गया। (फोटो- एएनआइ)

बेंगलुरु,पीटीआइ। कर्नाटक के उच्च शिक्षा और आइटी-बीटी मंत्री, डा सीएन अश्वथ नारायण ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर अपने विधानसभा क्षेत्र मल्लेश्वरम में सरकारी और नगरपालिका स्कूलों के छात्रों को एक हजार टैब और 350 लैपटाप वितरित किए। हाई स्कूल के छात्रों को टैब और प्राथमिक स्कूल के छात्रों को लैपटाप दिए गए। मंत्री ने सभा को बताया कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP-2020) के अनुरूप डिजिटल शिक्षा को मजबूत करने के लिए विभिन्न संगठनों और संस्थानों द्वारा गैजेट्स का योगदान दिया गया है।

इस दौरान नारायण ने कहा, ' हम भाग्यशाली हैं कि हमें नरेंद्र मोदी जैसा नेता मिला है, जो शिक्षा और प्रौद्योगिकी सहित सभी क्षेत्रों को उपयुक्त प्रमुखता देकर देश का नेतृत्व कर रहा है। आने वाले वर्षों में भारत को 'विश्वगुरु' बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री जी राष्ट्रीय शिक्षा नीति लाए हैं।' मंत्री ने गैजेट्स का योगदान देने वाले संगठनों और संस्थानों के प्रति आभार व्यक्त किया।

गोवा के राज्यपाल ने 71 अनाथालयों और वृद्धाश्रमों को वित्तीय सहायता देने की घोषणा की

गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर राज्यपाल कोष से 71 अनाथालयों और वृद्धाश्रमों को वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने डायलिसिस के 71 मरीजों को राज्यपाल के विवेकाधीन कोष से वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की है। 

बयान में कहा गया कि राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन के अवसर पर बधाई देते हुए 71 वृद्धाश्रमों, अनाथालयों और ऐसे ही अन्य संस्थानों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है। इसके अलावा, राज्यपाल ने घोषणा की है कि डायलिसिस उपचार के लिए 71 व्यक्तियों को राजभवन से वित्तीय सहायता मिलेगी। इसमें कहा गया है कि इच्छुक व्यक्तियों और संस्थानों को अपनी गतिविधियों के बारे में सभी व्यक्तिगत विवरण और जानकारी के साथ आवेदन करना होगा। आवेदन राज्यपाल के सचिव को संबोधित करते हुए लिखे जाएं और इसे 30 सितंबर से पहले जमा करना है। सहायता पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर स्वीकृत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी