Lok Sabha Result 2019 तय करेगा कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी का भविष्य, बोले सदानंद गौड़ा

सदानंद गौड़ा ने कहा है कि कुमारस्वामी बस शुक्रवार सुबह तक के लिए ही मुख्यमंत्री हैं। कल नतीजे घोषित होने के बाद कर्नाटक की सरकार बदल जाएगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 22 May 2019 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 22 May 2019 05:24 PM (IST)
Lok Sabha Result 2019 तय करेगा कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी का भविष्य, बोले सदानंद गौड़ा
Lok Sabha Result 2019 तय करेगा कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी का भविष्य, बोले सदानंद गौड़ा

बेंगलुरु, पीटीआई। केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने दावा किया है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद कर्नाटक की सरकार बदल जाएगी। उनका कहना है कि राज्य में जेडीएस-कांग्रेस का गठबंधन ध्वस्त हो जाएगा और कुमारस्वामी सिर्फ शुक्रवार सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे। गौड़ा ने कहा कि राज्य में नई सरकार के लिए मंच तैयार हो चुका है। उनका यह बयान राज्य में चल रही सियासी उठा-पटक को लेकर आया है। 

सदानंद गौड़ा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 23 मई को नतीजे आने के बाद कर्नाटक की सरकार बदल जाएगी और कुमारस्वामी बस शुक्रवार सुबह तक के लिए ही मुख्यमंत्री रहेंगे। बता दें कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनावों के एलान की तारीख नजदीक आ रही है राज्य में गठबंधन सरकार में हलचल भी बढ़ती जा रही है। कल ही कांग्रेस नेता रोशन बेग ने गठबंधन को लेकर नाराजगी नजर जताई थी। उन्होंने एग्जिट पोल में यूपीए के पिछड़ने के लिए जेडीएस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जिम्मेदार माना था।

वर्तमान समय में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार है। लोकसभा 2019 के नतीजे आने के बाद कर्नाटक की राजनीति में तूफान आ सकता है। एग्जिट पोल के अनुमानों में देश में भाजपा की जीत तय नजर आ रही है तो वहीं कर्नाटक में भाजपा के 28 में से 21 सीटें जीतने की संभावना है। हाल ही में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के बयान ने भी राज्य की राजनीति को गरमा दिया है। उन्होंने कहा था कि 23 मई के बाद 20 से ज्यादा कांग्रेस विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी