Love Jihad : कर्नाटक में बनने जा रहा है लव जिहाद कानून, इन राज्‍यों में भी है तैयारी

कर्नाटक के उपमुख्‍य मंत्री ने बताया कि कई राज्य पहले ही लव जिहाद से जुड़े बिलों को ला चुके हैं और कुछ लाने जा रहे हैं। हम लव जिहाद के खिलाफ बिल लाने और गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया में हैं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:40 AM (IST)
Love Jihad : कर्नाटक में बनने जा रहा है लव जिहाद कानून, इन राज्‍यों में भी है तैयारी
उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है, जिसने लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश को मंजूरी दी

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक में भी लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर कड़ा कानून बनाने की तैयारियां पूरी हो गई हैं। कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण का कहना है कि कई राज्‍यों की उनके राज्‍य में भी लव जिहाद पर कानून लाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि लव जिहाद के साथ-साथ गोहत्‍या पर भी कर्नाटक में कानून बनने जा रहा है।

उपमुख्‍य मंत्री ने बताया कि कई राज्य पहले ही लव जिहाद से जुड़े बिलों को ला चुके हैं और कुछ लाने जा रहे हैं। हम 'लव जिहाद' के खिलाफ बिल लाने और गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया में हैं। राज्‍य के गृहमंत्री बासवराज बोम्‍मई (Home Minister Basavaraj Bommai) ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक में 'लव जिहाद' के विरोध में कानून होगा।

बासवराज बोम्‍मई ने कहा था कि कर्नाटक में लव जिहाद के विरोध में कानून होगा। राज्‍य में इस कानून के लिए उत्‍तर प्रदेश में लाए गए अध्‍यादेश को लेकर जानकारियां एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है, जिसने लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश को मंजूरी दी है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में भी इस मसले पर कानून बनाने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी