कर्नाटक के सीएम जल्द ही पीएम मोदी, जेपी नड्डा और शाह से करेंगे मुलाकात; कैबिनेट विस्तार पर होगी चर्चा

बोम्मई ने कहा कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कर्नाटक की कैबिनेट गठन पर कहा कि मैं लंबित मुद्दों पर चर्चा के लिए अपने राज्य के नेताओं से भी मिलूंगा।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:31 AM (IST)
कर्नाटक के सीएम जल्द ही पीएम मोदी, जेपी नड्डा और शाह से करेंगे मुलाकात; कैबिनेट विस्तार पर होगी चर्चा
बुधवार को बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने केंद्रीय शीर्ष नेताओं से मिलने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कैबिनेट विस्तार के मुद्दे पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से समय मांगा है। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कर्नाटक की कैबिनेट गठन पर कहा कि मैं लंबित मुद्दों पर चर्चा के लिए अपने राज्य के नेताओं से भी मिलूंगा।

अपने दिल्ली दौरे को लेकर बोम्मई ने कहा, 'मैंने समय मांगा है। शुक्रवार को दिल्ली जाने की योजना है। अभी कुछ भी तय नहीं है। एक बार वे समय देंगे, मैं दिल्ली के लिए उड़ान भरूंगा। बुधवार रात, पीएम मोदी ने मुझे बधाई दी। उन्होंने कहा कि राज्य में मुझे सुशासन देना चाहिए। जल्द ही मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली जाऊंगा।'

कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री के सामने है बड़ी चुनौती 

नए मुख्यमंत्री बोम्मई के लिए अपनी सरकार में मंत्रालय का विस्तार करना पहली बड़ी चुनौती होगी क्योंकि उन्हें राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर गुटों के बीच संतुलन बनाए रखते हुए कैबिनेट गठन की कवायद से गुजरना होगा। 2019 में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होने वाले पार्टी के पुराने नेताओं और विधायकों में कई मंत्री पद पाने के आकांक्षी हैं।

बोम्मई ने बुधवार को ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

बता दें कि बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई को सीएम पद के लिए चुना गया था। कर्नाटक राजभवन के ग्लास हाउस में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। उनके सामने अब कैबिनेट विस्तार ही एक बड़ी चुनौती है, जिसको लेकर वो दिल्ली का दौरा करने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी