Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शाम को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

Karnataka Cabinet Expansion कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंचे। बोम्मई ने बताया कि बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:08 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:59 AM (IST)
Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शाम को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की फाइल फोटो

नई दिल्ली, एएनआइ। कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को होगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर सुबह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिल जाती है, तो शपथ ग्रहण समारोह शाम को आयोजित किया जाएगा। बोम्मई ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी।

बसवराज बोम्मई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंचे।

देर रात मंगलवार को मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि येदियुरप्पा द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान नियुक्त किए गए उपमुख्यमंत्रियों को जारी रखने के निर्णय पर पार्टी नेताओं के बीच मतभेद है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय भाजपा नेतृत्व बीएस येदियुरप्पा के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेगा।

Cabinet expansion will take place tomorrow. If I get the clearance from the Central party leadership tomorrow morning, the oath-taking ceremony will be held in the evening: Karnataka CM Basavaraj Bommai in Delhi pic.twitter.com/CZZA11IzOp

— ANI (@ANI) August 3, 2021

येदियुरप्पा के बेटे बीवाइ विजयेंद्र को नए मंत्रिमंडल में एक पद पर नियुक्त किया गया था। बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि विजयेंद्र के संबंध में पार्टी अंतिम फैसला करेगी।

सोमवार को जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष से विस्तृत चर्चा की और उन्हें राज्य के जमीनी हालात से भी अवगत कराया।

28 जुलाई को बोम्मई ने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

बता दें कि बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के दो दिन बाद 28 जुलाई को बोम्मई ने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद बोम्मई का दिल्ली का यह दूसरा दौरा है। 30 जुलाई को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की थी।

chat bot
आपका साथी