कपिल सिब्बल ने कहा, सभी पार्टी के लोगों को जीवन को बचाने के लिए एक साथ आना चाहिए

कांग्रेस वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वह पश्चिम बंगाल जीतेंगे। इसी तरह पीएम और हम सभी को कहना चाहिए कि हम महामारी के खिलाफ इस संघर्ष को जीतेंगे। चुनाव एक अलग मामला है लेकिन यह जीवन और मृत्यु की लड़ाई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 01:08 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 02:44 PM (IST)
कपिल सिब्बल ने कहा, सभी पार्टी के लोगों को जीवन को बचाने के लिए एक साथ आना चाहिए
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वह पश्चिम बंगाल जीतेंगे। इसी तरह पीएम और हम सभी को कहना चाहिए कि हम महामारी के खिलाफ इस संघर्ष को जीतेंगे। चुनाव एक अलग मामला है लेकिन यह जीवन और मृत्यु की लड़ाई है। हमें यह जीतना है।  

 चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि मैं आज इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि यह कुछ भी राजनीतिक बोलने का समय नहीं है। समय आने पर निश्चित रूप से इस पर चर्चा की जाएगी। हम अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। आज हर पार्टी के लोगों को आम आदमी के जीवन को बचाने के लिए एक साथ काम करना चाहिए।

I'll not comment on it today as it's not the time for us to speak anything political. It'll definitely be discussed when time comes. We'll present our views. Today everyone from every party should work together to save people's lives: Kapil Sibal on Congress' performance in polls pic.twitter.com/4qRGg03qG7

— ANI (@ANI) May 5, 2021

उन्होंने कहा कि जब पीएम ने 2019 चुनाव जीता था तो मैंने उन्हें बधाई दी। उन्हें झांसी की रानी नहीं कहा जा सकता था, वह गोबल्स थे। हमें जीतने वाले नेताओं को बधाई देना चाहिए। केंद्र ने चुनाव जीतने के लिए सब कुछ किया और चुनाव आयोग ने उसमें मदद की। इसके बावजूद कि ममता जी को 2 / 3rd बहुमत मिला है। उन्हें झांसी की रानी कहा जाना चाहिए। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश में हालात बेकाबू हो रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार महामारी पर काबू पाने में पूरी तरह से फेल हो गई है। सिब्बल का कहना है कि देश में प्रति सप्ताह कोरोना से करीब 20 हजार मौतें हो रही है। इसके बावजूद भी संक्रमण को नियंत्रित करने में सरकार की तैयारियां शून्य हैं। सरकार द्वारा अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर समेत बेड की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है। रोजाना सरकार की नाकामियों के चलते हजारों लोग काल के ग्रास बन रहे हैं।

ज्ञात हो कि देश में कोरोना संकट भयावह होता जा रहा है। हर रोज की तरह बुधवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,82,315 नए मामले आए और 3,780 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,06,65,148 हो गई और कुल मौतों की संख्या 2,26,188 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार वर्तमान में देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 34,87,229 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,69,51,731 है।

chat bot
आपका साथी