कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर लगे कन्हैया कुमार के पोस्टर, पार्टी में हो सकते हैं शामिल

सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद जैसे युवा नेताओं के पार्टी छोड़कर जाने के सिलसिले के बीच इन दोनों युवा नेताओं के पार्टी में आने से उसका मनोबल बढ़ेगा।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:35 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:12 AM (IST)
कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर लगे कन्हैया कुमार के पोस्टर, पार्टी में हो सकते हैं शामिल
सिंधिया और जितिन के पार्टी छोड़कर जाने के बाद इन दोनों युवा नेताओं के आने से पार्टी का मनोबल बढ़ेगा

नई दिल्ली, एजेंसी। जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद जैसे युवा नेताओं के पार्टी छोड़कर जाने के सिलसिले के बीच इन दोनों युवा नेताओं के पार्टी में आने से उसका मनोबल बढ़ेगा। कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर्स लगाए गए हैं जिनमें राहुल गांधी के साथ कन्हैया कुमार नजर आ रहे हैं।

Delhi | Posters welcoming Kanhaiya Kumar into Congress put up outside the Congress office ahead of his proposed joining pic.twitter.com/NucdHRXCt5— ANI (@ANI) September 28, 2021

चुनावों में एक के बाद एक मिल रही हार के बीच कांग्रेस पार्टी अब खुद को बदलने की तैयारी में है। अब कांग्रेस की नजर आगामी विधानसभा चुनावों पर है। इसके तहत वह युवाओं को पार्टी में शामिल करने की कोशिश कर रही है।  कांग्रेस हर राज्य में महाअभियान चलाने की तैयारी में है और ऐसे युवाओं को पार्टी में लाने की कोशिश करेगी, जो आंदोलन और संघर्ष से निकले हों। कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी ऐसे ही युवा हैं, इसलिए पार्टी इन्हें साथ ला रही है।

कन्हैया कुमार बिहार के बेगुसराय के रहने वाले हैं। उनकी छवि एक तेजतर्रार छात्र नेता के रूप में रही है। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कथित देश विरोधी नारेबाजी की वजह से वो चर्चाओं में आए थे और उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआइ एमएल के उम्मीदवार के रूप में उन्होंने चुनाव लड़ा था। वो भाजपा के कद्दावर नेता गिरीराज सिंह के खिलाफ मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढें : तीन लोकसभा क्षेत्रों और 30 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होगा उपचुनाव : निर्वाचन आयोग

chat bot
आपका साथी